logo-image

दीनदयाल रसोई योजना को बंद नहीं करेगी कमलनाथ सरकार

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 17 जुलाई 2019

Updated on: 17 Jul 2019, 06:16 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र खत्म होते ही कांग्रेस पूरे प्रदेश में मोदी सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेगी. महंगाई और केंद्र से प्रदेश को मिलने वाली मदद में कटौती के खिलाफ प्रदेश का सत्ताधारी दल सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगा. इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, सभी मंत्री, विधायक, प्रदेश स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर तक के पदाधिकारी शामिल होंगे.

calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

जबरन जमीन कब्जाने के माले में आजम खान पर केस

रामपुर। जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर ग्रामीणों की ज़मीन जबरन कब्जे में लेने के मामले में सपा सांसद आज़म खान के ऊपर 8 मुकदमें और दर्ज किए गए हैं. भू-माफिया एक्ट के तहत हो मुकदमे दर्ज हो रहे हैं. आज़म खान और रिटायर सीओ आले हसन का नाम एफआईआर में शामिल,थाना अजीमनगर में हुए मुकदमे दर्ज.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

अब सीबीआई में शामि होंगे मध्य प्रदेश कैडर के IPS अफसर

भोपाल: मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस अफसर सीबीआई में शामिल होंगे. एमपी के अफसरों में एडीजी सीआईडी राजीव टंडन, दतिया एसपी कल्याण चक्रवर्ती और बैतूल एसपी कार्तिकेयन का नाम शामिल है. राजीव टंडन की सीबीआई में ज्वाइंट डायरेक्टर के रूप में पदस्थापना हो सकती है. कल्याण चक्रवर्ती और कार्तिकेयन की पदस्थापना सीबीआई SP के पद पर पदस्थापना संभव. तीनों अफसरों ने सीबीआई में डेप्युटेशन की सहमति दी, एक सप्ताह में आदेश जारी हो सकता है.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

अश्लील सीडी कांड में रमन सिंह के ओएसडी से पूछताछ

रायपुर: अश्लील सीडी कांड में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के ओएसडी अरुण बिसेन से  पुलिस ने 2 घंटे तक पूछताछ की. पुलिस ने अरुण बिसेन से 35 से अधिक सवाल किए.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

दीनदयाल रसोई योजना को बंद नहीं करेगी कमलनाथ सरकार

भोपाल: मध्य प्रदेश कैबिनेट ने दीनदयाल रसोई योजना को बंद नहीं करने का फैसला लिया है. कमलनाथ ने कहा कि 70 फीसदी स्थानीय लोगों को इस योजना के तहत रोजगार मिलेगा और खाने की गुणवत्ता में सुधार किया जाएगा. सस्ता भोजन उपलब्ध कराने अक्षयपात्र फाउंडेशन के प्रस्ताव पर भी हुई चर्चा. इसके अलावा भोपाल जबलपुर, रायसेन में तीन निजी विश्वविद्यालय की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय अब मैरिट आधार पर एडमिशन होंगे

इंदौर: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सीईटी को निरस्त करने का फैसला किया है. अब मैरिट के आधार पर एडमिशन होंगे. कुलपति की नियुक्ति में देरी के कारण 17 हजार छात्रों के भविष्य दाव पर है.

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

देवास में मॉब लिंचिंग, बच्चा चोर समझकर भीड़ ने महिला को पीटा

मध्यप्रदेश के देवास जिले के कन्नौद में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला को भीड़ पीटती नजर आ रही है. दरअसल, लगातार बच्चा चोरी की फैल रही अफवाहों के कारण जगह जगह पर मॉब लिंचिंग के मामले देखने में आ रहे हैं.

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बिजली कम्पनियों ने फिर लिया कर्ज

एक और मध्य प्रदेश को कर्ज में डूबा हुआ राज्य कहा जाता है. बिजली कंपनियां लगातार घाटे में चल रही है. हाल ही में जब कांग्रेस सरकार ने बिजली कंपनियों का कर्ज ख़त्म किया. मगर इसके बाद फिर से बिजली कंपनियों को कर्ज लेना पड़ा. इसमें मोदी सरकार का उदय मॉडल भी फ़ैल हो गया. 

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

कमलनाथ ने सभी विधायकों को सदन में मौजूद रहने के निर्देश दिए

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने सभी विधायकों को सदन की कार्यवाही के दौरान मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं. कहा जा रहा है कि विधानसभा में बीजेपी मतविभाजन की मांग कर सकती है. 

calenderIcon 09:54 (IST)
shareIcon

रायसेन में पेट्रोल पंप पर 10 लाख की चोरी मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार

रायसेन: जिले के सुल्तानपुर में पेट्रोल पंप पर हुई 10 लाख 85 हजार की चोरी के मामले में पेट्रोल पंप का पूर्व कर्मचारी समेत सीहोर जिले  के चार आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. जबकि एक आरोपी अभी फरार है.

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

कमलनाथ सरकार देगी विधायकों को शिवराज सरकार से महंगे लैपटॉप

कमलनाथ सरकार विधायकों को शिवराज सरकार से महंगे लैपटॉप देगी. एक ओर कमलनाथ सरकार दावे कर रही है कि जो फिजूल की शिवराज सरकार की योजनाएं थी उसे बंद कर दिया गया है. वहीं दूसरी ओर एक बार फिर से फिजूलखर्ची करने जा रही है सरकार. दरअसल सभी विधायकों को लैपटॉप बाटे जा रहे हैं.

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में सियासी विवाद की स्थिति देख प्रशासन ने टाला रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण

ग्वालियर: विवाद की स्थिति देख प्रशासन ने तकनीकी कमी का बहाना बनाकर रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण टाला. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया आज लोकार्पण करने वाले थे. बीजेपी ने प्रशासन को चेतावनी दी थी. बीजेपी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ग्वालियर के सांसद विवेक शेजवलकर को बुलाने पर अड़ी थी.

calenderIcon 07:15 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश कैबिनेट की आज अहम बैठक, कुल 13 प्रस्तावों पर होगी चर्चा

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में आज मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक होगी. गरीबों को एक बार फिर सस्ता भोजन उपलब्ध कराने पर चर्चा होगी. राज्य सरकार के दो पुराने हेलीकॉप्टर बेचने के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है. इसके अलावा भोपाल, जबलपुर और रायसेन में निजी यूनिवर्सिटीज की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में आज मेडिकल सेवाएं ठप रहेंगी

मध्य प्रदेश में आज मेडिकल सेवाएं ठप रहेंगी. आज करीब 3 हजार डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. 2016 से सातवां वेतनमान लागू करने की मांग.