logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 16 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 16 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 16 Oct 2019, 06:56 AM

भोपाल:

केंद्रीय किसान सम्मान निधि योजना को लेकर हुई लेटरबाजी का बड़ा असर हुआ है. छत्‍तीसगढ़ में 10 ही दिन में इसका लाभ पाने वाले किसानों की संख्या 10 लाख से अधिक बढ़ गई है. इसमें 84 हजार को पहली, आठ लाख 90 हजार को दूसरी और करीब 95 हजार के खाते में तीसरी किस्त की राशि पहुंची है. इस योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों को तीन किस्तों में हर वर्ग छह हजार स्र्पये देती है.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में एडिशनल एसपी समेत तीन डीएसपी के ट्रांसफर आदेश निरस्त

रायपुरः राज्य सरकार ने एक एडिशनल एसपी समेत तीन डीएसपी के ट्रांसफर आदेश को निरस्त कर दिया है. गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. इनमें एडिशनल एसपी जयप्रकाश बढ़ई, मणीशंकर चंद्रा और दिनेश्वरी नंद शामिल हैं.

calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

मतदान के लिए 11 प्रकार के पहचान पत्रों का उपयोग

रायपुरः कार्यालय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के जारी आदेश के तहत विधानसभा उप निर्वाचन(चित्रकोट)-2019 के मतदान दिवस पर मतदाता पहचान पत्र के फोटो वोटर स्लिप के स्थान पर ईपीक कार्ड के अलावा अन्य 11 प्रकार के वैकल्पिक पहचान पत्रों को मतदान के लिए मान्य किया गया. 

calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में कॉलेज छात्रा के खुदकुशी की कोशिश मामले में नया मोड़

बिलासपुरः कॉलेज छात्रा के फिनायल पीकर खुदकुशी की कोशिश मामले में नया मोड़ आ गया है. आरोपी युवक नशीब निषाद ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. गंभीर हालत में सिम्स में भर्ती कराया गया है. युवक ने सुसाइट नोट लिखकर छात्रा के परिजनों पर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने का आरोप लगाया.

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया

ग्वालियरः मंदिर की रोज सुनवाई पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था का विषय है जिसे बनना चाहिए. लेकिन बीजेपी विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस की इसमें कोई भूमिका नहीं है. जो काम बीजेपी को करना चाहिए था वह सुप्रीम कोर्ट ने किया है.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

मप्र को चील-कौवों की तरह नोंचने में लगे मंत्री- शिवराज

इंदौरः मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मंत्रियों की तुलना चील, कौवों से करते हुए बुधवार को कहा कि वे राज्य को चील-कौवों की तरह नोंचने में लगे हैं. इंदौर पहुंचे चौहान ने संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए राज्य में जारी तबादलों पर सवाल उठाए. 

calenderIcon 13:01 (IST)
shareIcon

सुकमा में सिरफिरे ने 2 मासूम बच्चों की हत्या की

सुकमाः सिरफिरे द्वारा 2 मासूम बच्चों की हत्या का खौफनाक मामला सामने आया है. दोनों बच्चे चिंतागुफा गांव के रहने वाले हैं. 

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

शिवपुरी जिला अस्पताल मामले में कमलनाथ ने जांच के आदेश दिए

शिवपुरी जिला अस्पताल मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जांच के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि जांच में दोषी और लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

शिवपुरी जिला अस्पताल से डॉक्टर्स की बड़ी लापरवाही

मध्य प्रदेशः शिवपुरी जिला अस्पताल से डॉक्टर्स की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई और उसका शव 5 घंटे तक बेड पर पड़ा रहा. इतना ही नहीं, हद तो तब हो गई जब बेड पर पड़े शव में चीटियां लग गईं. मृतक की आंखों में चींट‍ियां घुसती रहीं. 

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

मैग्नीफिसेंट एमपी-2019 के विशेष सत्रों का शेड्यूल जारी

मध्य प्रदेशः राज्य शासन द्वारा इंदौर में आयोजित किये जा रहे मैग्नीफिसेंट एमपी-2019 के अंतर्गत 18 अक्टूबर के विशेष सत्रों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पहला सत्र दोपहर ढाई बजे से साढ़े तीन बजे तक तथा दूसरा सत्र शाम 4 से 5 बजे तक आयोजित किया जायेगा. 

calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

मंत्रियों के नाम से विज्ञापन जारी करने वाला गिरफ्तार

भोपालः मंत्रियों के नाम से विज्ञापन जारी करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ललित नाम के युवक ने कई अखबारों में प्रदेश के दो मंत्रियों के नाम से विज्ञापन जारी किया था.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में गायब हुए बच्चों के आंकड़ों के विश्लेषण में बड़ा खुलासा

मध्य प्रदेशः प्रदेश के हर जिले से गायब हुए बच्चों के आंकड़ों के विश्लेषण में बड़ा खुलासा हुआ है. प्रदेश के शहरी इलाकों से सबसे ज्यादा बच्चियां गायब हो रही है. नाबालिग लड़कियों के लापता होने के मामले में इंदौर पहले और भोपाल दूसरे स्थान पर है.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश सरकार ने 4 साल से नहीं दिया पीएम आवास का हिसाब

भोपालः पूर्व की बीजेपी सरकार के समय पीएम आवास के निर्माण में बरती गई लापरवाही कांग्रेस सरकार की मुश्किलें बढ़ा रही है. तीन चार साल में पीएम आवास के उपयोगिता प्रमाण पत्र केंद्र सरकार को नहीं भेजे गए हैं. प्रदेश सरकर के पास भी पूरा हिसाब नहीं है. जिस पर केंद्रीय शहरी आवास मंत्रालय ने आपत्ति जताई है. ऐसे में प्रमाण पत्र की जानकारी नहीं देने पर फ़ंड रोका जा सकता है.

calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

छतरपुर में नाबालिग को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म

छतरपुरः लवकुशनगर थाना क्षेत्र के पीरा गांव में नाबालिग को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

calenderIcon 07:06 (IST)
shareIcon

चित्रकोट उपचुनाव के प्रचार के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकी

छत्तीसगढ़ः चित्रकोट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के प्रचार के लिए अब कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल महाराष्ट्र से सीधे लोहंडीगुड़ा के ग्राम गड़िया में चुनावी सभा करने पहुंचेंगे. वहीं आज से ही सरकार के कई मंत्री चित्रकोट में चुनाव प्रचार थमने तक डेरा डाल देंगे.

calenderIcon 07:00 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.