logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 16 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 16 अगस्त 2019

Updated on: 16 Aug 2019, 09:44 AM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारी वर्षा के दौरान किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि रोकने के लिए शासन प्रशासन को चौकस रहने और राहत व बचाव के सभी उपाय करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने जनता से अपील की है कि वे भी विशेष सावधानी बरते ताकि कोई अप्रिय घटना घटित ना हो. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि पूरे देश में बरसात का दौर जारी है. कई राज्यों में बाढ़ आयी हुई है. प्रदेश में भी विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश अनवरत जारी है. अगले कुछ घंटों में भी भारी बारिश की संभावना है. भारी बारिश के कारण नदी- नाले उफान पर है.

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

नीमच में बाढ़ का कहर, पानी में बही दुकानें

मध्य प्रदेश: नीमच में एक नहर में पानी का स्तर बढ़ने से दुकानों के पीछे की दीवार गिर गई. इससे दुकान पूरी तरह से बर्बाद हो गई. 



calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

शिवपुरी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव अभियान जारी है

मध्य प्रदेश: शिवपुरी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और जिला प्रशासन द्वारा बचाव अभियान जारी है. 



calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

भोपाल में भदभदा डैम पूरी तरह पानी से लबालब भरा

मध्य प्रदेश पर मानसून मेहरबान है और इसका असर राजधानी भोपाल में देखने को मिल रहा है. भदभदा डैम के दूसरी ओर का अगर नजारा देखा जाए तो आपको लगेगा कि ये बड़ी झील है, जहां से पहले भदभदा डैम के नजारे लोग खड़े होकर देखा करते थे. लेकिन अब वह भी पूरी तरह से डूब चुका है और डैम के दोनों तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है.

calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

इंदौर का बहुचर्चित ट्विंकल डाग्रे हत्याकांड आज भी रहस्य की गुत्थी बना

इंदौर: बहुचर्चित ट्विंकल डाग्रे हत्याकांड आज भी एक रहस्य की गुत्थी बना हुआ है. जिसको लेकर आज भी कॉन्ट्रोवर्सी बरकरार है. दरअसल इस हत्याकांड में युवती की लाश नहीं मिली. पूरा हत्याकांड हुबहू दृश्यम फिल्म की तरह अंजाम दिया गया. जिसमें बीजेपी के रसूखदार नेता का हाथ था. जिस पर स्थानीय बीजेपी के विधायक का समर्थन होने का भी आरोप लगा. यही नहीं पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन पर भी आरोपी के बचाव को लेकर आरोप लगे.

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

रमन सिंह ने किया अटल बिहारी वाजपेयी के साथ बिताए गए तमाम समय को याद

रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अपने राजनीतिक गुरु मानते थे, आज उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के साथ बिताए गए तमाम समय को याद किया.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

OBC आरक्षण को चुनौती देने के मामले में 21अगस्त को सुनवाई

जबलपुर: OBC आरक्षण को चुनौती देने के मामले में हाईकोर्ट ने सभी याचिकाओं को एक साथ लिंक कर दिया है. सभी याचिकाओं पर एक साथ 21अगस्त को होगी सुनवाई.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा को 125 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सुपोषित दंतेवाड़ा अभियान और बिहान महिला समूह सम्मेलन में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने सुपोषित दन्तेवाड़ा अभियान के तहत हितग्राहियों को पौष्टिक भोजन परोसा. साथ ही उन्होंने 125 करोड़ रुपये लागत के 30 निर्माण एवं विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया.

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

प्रभात झा ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

ग्वालियर: आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है. इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी भी धारा 370 जल्द खत्म करना चाहते थे, लेकिन बहुमत नहीं था. साथ ही उन्होंने कहा कि  अब बीजेपी के पास पर्याप्त संख्या बल है और पार्टी अपने संकल्प पत्र में कही गई हर बात पूरा करेगी.

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश आने वाले समय में विधान परिषद का गठन हो सकता है

मध्य प्रदेश में अब दो सदन का विधानमंडल हो सकता है. दरअसल, मध्य प्रदेश आने वाले समय में विधान परिषद का गठन हो सकता है. सरकार विधानसभा परिषद का प्रस्ताव तैयार कर रही है. अगले विधानसभा सत्र में सरकार इसका प्रस्ताव पेश कर सकती है. विधान परिषद का आकार 76 सदस्यीय हो सकता है. कांग्रेस के वचन पत्र में भी विधान परिषद के गठन का वादा किया था.

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में बच्चे की पानी से भरे गड्ढे में गिरने से मौत

दंतेवाड़ा: किरंदुल थाना क्षेत्र के रिमानपारा में 10 वर्ष के बच्चे की पानी से भरे गड्ढे में गिरने से मौत हुई. आश्रम निर्माण के लिए ठेकेदार ने गड्ढा खोद रखा था.

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि दी. 



calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

राजगढ़ में बाढ़ के पानी को पार करते समय आदमी बहा, शव बरामद

मध्य प्रदेश: कल राजगढ़ में बाढ़ के पानी को पार करते समय आदमी बह गया. पुलिस के अनुसार शव बरामद कर लिया गया है. 



calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

भोपाल के 18 तालाबों के संरक्षण के लिए भोजताल प्रबंधन एवं संरक्षण अभिकरण बनेगा.

भोपाल: राजधानी के 18 तालाबों के संरक्षण के लिए भोजताल प्रबंधन एवं संरक्षण अभिकरण बनेगा. जिला प्रशासन ने प्रस्ताव राज्य शासन को भेजा है. अभिकरण तालाब को नुकसान पहुंचाने वालों पर कार्रवाई करेगा. इस विषय को लेकर आज 4 बजे मंत्रालय में बैठक होगी.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

मन्दसौर के धर्मराजेश्वर मंदिर में एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत

मन्दसौर: प्राचीन ऐतिहासिक, पुरातात्विक बौद्ध कालीन धर्मराजेश्वर मंदिर में एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई. युवक की पहचान राजू राव निवासी चंदवासा के रूप में हुई.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

अटल जी की पुण्यतिथि पर भोपाल में पुष्पांजलि कार्यक्रम

भोपाल: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर आज बीजेपी कार्यालय में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में भारी वर्षा होने की चेतावनी

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है. आगर-मालवा, मंदसौर, रतलाम, शाजापुर, देवास, उज्जैन, नीमच, राजगढ़, सीहोर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, मुरैना, धार, अलीराजपुर, झाबुआ एवं बड़वानी में भारी बारिश की चेतावनी दी गई हैं.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के दौरे पर

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 16 और 17 अगस्त को दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री आज 11.40 बजे बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा दोपहर 12.25 बजे दंतेवाड़ा आएंगे.

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.