logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 सितंबर 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 सितंबर 2019

Updated on: 14 Sep 2019, 06:51 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर स्मार्ट सिटी रैंकिंग में देश के टॉप 10 शहरों में शामिल हो गया है. आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने स्मार्ट सिटी की रैंकिंग जारी की है, जिसमें इंदौर 259.81 अंकों के साथ  पुणे, वडोदरा जैसे देश के प्रमुख शहरों को पीछे छोड़कर नौवें स्थान पर आ गया है. इसके पहले इंदौर रैंकिंग में 17वें नंबर पर था.

calenderIcon 14:30 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की घोषणा

छत्तीसगढ़ः कांग्रेस ने दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों के नामों का ऐलान कर दिया है. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत 41 नेताओं को शामिल किया गया है.

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने प्रियंका से मुलाकात की

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की और पार्टी से संबंधित कई मुद्दों पर उनसे चर्चा की.

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

भोपाल में लिलीजी नदी में युवक का शव मिला

भोपालः रातीबड़ थाना इलाके में लिलीजी नदी में युवक का शव मिला है. युवक पैर फिसलने से नदी में डूब गया था.

calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

संबल योजना की जांच 70 फीसदी पूरी

मध्य प्रदेशः संबल योजना की जांच 70 फीसदी पूरी हो गई है. श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी के लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यह योजना शुरू की थी. अभी तक एक करोड़ 70 लाख श्रमिकों की जांच पूरी हुई है.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली ढेर

बीजापुरः आवापल्ली थाना क्षेत्र में डीआरजी और नक्सलियों के बीच आज सुबह मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक नक्सली मारा गया.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

कोरबा: मछली पकड़ने गए 2 ग्रामीण को हाथी ने कुचला

कोरबा: कटघोरा वनमंडल के सरभोका गांव में मछली पकड़ने गए 2 ग्रामीण को हाथी ने कुचल दिया. मौके पर दोनों ग्रामीणों की मौत हो गई.

calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया. दोनों नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया गया है. मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य लच्छु मंडावी और पोडिया के रूप में हुई है. दोनों नक्सलियों पर पांच-पांच लाख रुपये का ईनाम घोषित था. सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया तो उन्हें दो नक्सलियों के शव के अलावा एक विदेशी पिस्तौल और एक 12 बोर की बंदूक मिली है.

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

इंदौर में सीएम कमलनाथ ने किया मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास

इंदौरः आज सीएम कमलनाथ ने मंत्रोच्चार के बीच मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. इस अवसर पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन, पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी नगरीय प्रशासन मंत्री, जयवर्धन सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि विधायक गण उपस्थित थे.

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

नरेंद्र सिंह तोमर के घर पहुंचे कांग्रेस नेता अरुण यादव

ग्वालियर: पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के घर पहुंचे और उनकी मां शारदा देवी तोमर को श्रृद्धांजलि दी. इस दौरान अरुण यादव ने कहा कि पिछली सरकार में हुए घोटालों को योजनाबद्ध तरीके से प्रदेश सरकार खोलेगी.

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

सीएम कमलनाथ को मंत्री पीसी शर्मा ने बधाई दी

भोपालः सीएम कमलनाथ को कांग्रेस प्रबंधन समिति का सदस्य बनाए जाने पर मंत्री पीसी शर्मा ने बधाई दी है. कहा कि वो बड़े नेता हैं और वो किसी भी जिम्मेदारी को निभा सकते हैं.

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर जारी

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.आगर मालवा, इंदौर,नीमच और शाजापुर में बारिश से हाल बेहाल हैं.

calenderIcon 06:59 (IST)
shareIcon

कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने बीजेपी पर लगाए आरोप

छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमारे राज्य के शिक्षा विभाग को, यहां तक कि हमारे मंत्री को भी हाईजैक कर लिया है. हमने मुख्यमंत्री और पार्टी नेताओं से बीजेपी के चंगुल से मुक्त कराने का अनुरोध किया है. 



calenderIcon 06:55 (IST)
shareIcon

भोपाल नाव हादसे में 2 अधिकारी सस्पेंड

भोपाल हादसाः नगर निगम ने 2 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. डिप्टी सिटी इंजीनियर आरके सक्सेना और असिस्टेंट फायर ऑफिसर साजिद खान को सस्पेंड किया गया है.

calenderIcon 06:54 (IST)
shareIcon

भोपाल हादसे में दो नाविकों के खिलाफ एफआईआर का विरोध

मध्य प्रदेशः बाथम समुदाय के सदस्यों ने बीते दिन भोपाल जिलाधिकारी से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन दिया, जिसमें नाव पर हुई घटना को लेकर 2 नाविकों के खिलाफ एफआईआर का विरोध किया गया था. 



calenderIcon 06:52 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.