logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 अगस्त 2019

Updated on: 14 Aug 2019, 09:44 AM

नई दिल्ली:

ई-टेंडर घोटाले में जेल में बंद पूर्व मंत्री के निजी सचिव वीरेंद्र पांडे की जमानत अदालत ने नामंजूर कर दी है. मंगलवार को विशेष न्यायाधीश संजीव पांडे ने ये कहते हुए जमानत रद्द कर दी कि इस मामले में हाईकोर्ट ने भी सह आरोपियों को जमानत नहीं दी है. क्योंकि मामला गंभीर है, ऐसे में इन लोगों को जमानत देना ठीक नहीं है. साथ ही घोटाले के मास्टरमाइंड और बिचौलिए के बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करने वाली गुजरात की फर्म के डायरेक्टर हरेश सोरठिया को भी अदालत ने अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया है.

calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी भोपाल में कड़ी सुरक्षा

भोपाल: धारा 370 हटने और इंदौर में एनआईए के द्वारा पकड़े गए आतंकी के बाद राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर आईजी और डीआईजी रैंक के अधिकारी नजर बनाए हुए हैं. स्वतंत्रता दिवस का मुख्य आयोजन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में किया जाता है, इस को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम के चारों तरफ 800 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का बल तैनात किया गया है.

calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

रायपुर के एसएसपी शेख आरिफ ने तीन आरक्षक को निलंबित किया

रायपुर के एसएसपी शेख आरिफ ने तीन आरक्षक को निलंबित कर दिया है. तीनों आरक्षक सरोना रेलवे स्टेशन में नाबलिग घुमन्तू बालक से मारपीट कर रहे थे.

calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

रायपुर के डीकेएस अस्पताल में मरीजों और स्टाफ के बैगों की प्रतिदिन होगी जांच

रायपुर: डीकेएस अस्पताल में मरीजों, परिजनों और स्टाफ के बैगों की प्रतिदिन जांच होगी. डीकेएस सुपर स्पेसलिस्ट अस्पताल में हुई चोरी के आज फैसला लिया गया है.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से मुलाकात कर समस्याएं सुनीं

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. साथ ही रक्षा बंधन और स्वतंत्रता दिवस की प्रदेश वासियों को बधाई दी.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड डीजी वासुदेव दुबे का निधन

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड डीजी (जेल, होमगार्ड) और 1971 बैच के आईपीएस अधिकारी श्री वासुदेव दुबे का आज दुखद निधन हो गया. वे 73 वर्ष के थे.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

अलीराजपुर की घटना पर एमपी के मंत्री बाला बच्चन ने दिया बयान

अलीराजपुर की घटना पर एमपी के मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. जांच जारी है. उ्होंने कहा कि मैंने घटना के बारे में एसपी अलीराजपुर से बात की थी. कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, सरकार किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेने देगी. 



calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार ने देश को मुसीबत ने डाला- दिग्विजय सिंह

भोपाल: दिग्विजय सिंह ने कहा कि कश्मीर के लोगों को विश्वास में लिए बिना उन्होंने जो फैसला लिया, वह सही नहीं था. यह समस्याओं को बढ़ाएगा. यह मत भूलो कि एक तरफ चीन है, दूसरी तरफ पाकिस्तान है, अफगानिस्तान भी है. सोचिये आपने देश को किस मुसीबत में डाला है. 



calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

भारी बारिश के कारण मंदसौर के निचले इलाकों में जलभराव

मध्य प्रदेश: भारी बारिश के कारण मंदसौर के निचले इलाकों में जलभराव हो गया. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 



calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

सागर में बाढ़ में फंसे लोगों को निकाला गया

मध्य प्रदेश: कल सागर जिले के दारी गांव में बाढ़ के पुल में फंस जाने के बाद स्थानीय लोगों ने गाड़ी से लोगों को बचाने में मदद की. 



calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

इंदौर में एनआईए ने स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकी पकड़ा

मध्यप्रदेश के इंदौर में एनआईए ने पश्चिम बंगाल के बर्धवान में हुए बम विस्फोटों के आरोपी एक आतंकी को मंगलवार को गिरफ्तार किया. स्वतंत्रता दिवस से पहले एनआईए की इस कार्रवाई को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जहीरुल शेख है. वह इंदौर के आजाद नगर इलाके में काफी समय से रह रहा था. 

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

रायगढ़ में केलो डैम के छह गेट खोले गए

रायगढ़: लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. केलो डैम के छह गेट खोले गए, जिस वजह से निचले क्षेत्रों में पानी भर गया है. प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है.

calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

लगातार बारिश के चलते पखांजुर में बाढ़ जैसे हालात

पखांजुर: लगातार बारिश के चलते पखांजुर मुख्यालय के आस-पास के कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. ग्राम राधानगर के 15 घरों में पानी घुस गया. लगभग 60 लोगों को प्रशासन ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है. 

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

राजभवन में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कवि सम्मेलन

भोपाल: राज्यपाल लालजी टंडन के निर्देशन में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को शाम 6 बजे से राजभवन मे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में कवि सम्मेलन होगा. कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास, वसीम बरेलवी, अतुल कनक, वेद प्रकाश, अंकिता सिंह और रमेश कुमार रचना पाठ करेंगे.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

भोपाल में मिलावट को लेकर भेजे गए 15 में से 6 सैंपल फेल

भोपाल: कमलनाथ सरकार पूरे प्रदेश में ही मिलावट के खिलाफ अभियान चला रही है. जिसके चलते राजधानी भोपाल में भी दूध, पनीर के सैंपल लिए गए गए थे. कुल 15 सैंपल जांच के लिए स्टेट फूड लैबोरेटरी भेजे गए थे. जिसमें से 6 सैंपल फेल हुए हैं. इसके बाद अब ऐसे मिलावटखोरों पर सरकार कार्रवाई करेगी. इन मिलावटखोरों पर FIR हो सकती है.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

जबलपुर में स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक युवक की मौत

जबलपुर: इलाज के दौरान मेडिकल अस्पताल में स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई. युवक सतना जिले के नागौद का रहने वाला था.

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की हालत स्थिर

भोपाल: पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की हालत स्थिर बनी हुई है. उनको पिछले 4 दिनों से वेंटिलेटर पर रखा हुआ है. भाजपा के कई बड़े नेता स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंच चुके हैं.