logo-image

मध्यप्रदेश में एक बार फिर शुरू हो सकते हैं छात्र संघ चुनाव

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 13 जुलाई 2019

Updated on: 13 Jul 2019, 06:14 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत प्राथमिकता वाले राशनकार्डों में निर्धारित खाद्यान्न की संशोधित पात्रता के अनुसार अगस्त महीने से खाद्यान्न वितरण किया जाएगा. अधिसूचना के अनुसार अगस्त में प्राथमिकता वाले परिवारों के एक सदस्य वाले राशन कार्ड पर 10 किलो खाद्यान्न, दो सदस्य वाले राशनकार्ड पर 20 किलो, तीन से पांच सदस्य वाले राशनकार्ड पर 35 किलो और पांच से अधिक सदस्य वाले राशनकार्ड पर 7 किलो प्रति सदस्य के मान से खाद्यान्न का वितरण एक रूपए प्रति किलोग्राम की दर पर किया जाएगा.

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

भोपाल केस में दोषी को फांसी की सजा दिलाने वाली पुलिस को मिलेगा इनाम

भोपाल: मांडवा बस्ती में 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी विष्णु भमौरे को 32 दिन में फांसी की सजा दिलाने वाली कमला नगर थाने की टीम को डीआईजी इरशाद वली ने 20 हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा की

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

कुलपति विवाद को लेकर राज्य भवन और सरकार आमने-सामने

इंदौर: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में कुलपति विवाद को लेकर राज्य भवन और राज्य सरकार आमने-सामने हो गए हैं. जिसके चलते कुलपति की नियुक्ति अधर में अटकी है.

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

BJYM कार्यकर्ताओं ने भोराल में दिया धरना

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राजधानी भोपाल के भारतमाता चौराहे पर धरना दिया. इनका आरोप है कि भोपाल जिला ग्रामीण की ईद खेड़ी में सदस्यता अभियान को लेकर बैठक चल रही थी. उसी दौरान पुलिसकर्मी उनकी बैठक में आ गए और वीडियो बनाने लगे, जब कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया तो पुलिस के अधिकारियों ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी भी की. जिस का विरोध बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने धरना देकर जताया.

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

बलौदा बाजार में चौथी क्लाश की छात्रा की मौत

बलौदा बाजार: कन्या आश्रम देवसुन्दरा में पढ़ने वाली चौथी क्लास की छात्रा की मौत हो गई. छात्रा को कुछ दिनों से उल्टी की शिकायत थी. परिजनो ने आश्रम अधीक्षिका पर लापरवाही का आरोप लगाया है. जिसके बाद कलेक्टर ने अधीक्षिका को निलंबित कर दिया है.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

टीकमगढ़ में युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

टीकमगढ़: मामोंन गांव में एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

कोरबा में कुएं में डूबने से दो मासूम बच्चों की मौत

कोरबा: नेहरू नगर इलाके में कुएं में डूबने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. दोनों बच्चे घर से खेलने के लिए निकले थे, लिकन वापस नहीं लौटे. तलाश के बाद बस्ती के पास ही कुएं में दोनों बच्चों की लाश मिली.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की मुश्किलें बढ़ीं

भोपाल: माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पूर्व कुलपति बीके कुठियाला को अब भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और पद के दुरुपयोग के मामले में भी आरोपी बनाया जाएगा. EOW को विभाग से कुठियाला के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में प्रकरण चलाने की अनुमति मिली है.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में ईओडब्ल्यू ने 298 प्लॉट आवंटन घोटाले की जांच शुरू की

ग्वालियर: ईओडब्ल्यू ने 298 प्लॉट आवंटन घोटाले की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में आरटीआई कार्यकर्ता ने शिकायत की थी. आरोप है कि जीडीए ने पूर्व सीईओ के फर्जी साइन से आवंटन आदेश जारी कर करोड़ों का घोटाला किया गया.

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में एक बार फिर शुरू हो सकते हैं छात्र संघ चुनाव

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से छात्र संघ चुनाव शुरू हो सकते हैं. कमलनाथ सरकार प्रदेश में छात्र संघ चुनाव कराने की तैयारी कर रही है. निजी और सरकारी कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव कराने पर विचार किया जा रहा है. हालांकि चुनाव प्रत्यक्ष तरीके से हों या अप्रत्यक्ष प्रणाली से इस पर फैसला होना बाकी है. प्रदेश में लंबे समय से छात्र संघ चुनाव पर रोक है.

calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने किए कुत्तों के तबादले

भोपाल: कमलनाथ सरकार ने कुत्तों के तबादले किए हैं. मध्य प्रदेश में 46 पुलिस डॉग्स के तबादले किए गए हैं. 23वीं बटालियन में है पुलिस की डॉग स्क्वायड. छिंदवाड़ा के डॉग को सीएम हाउस की सुरक्षा में तैनात किया गया.

calenderIcon 07:50 (IST)
shareIcon

सीहोर में विधायक के स्टाफ का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 4 लोग घायल

सीहोर: भोपाल-इंदौर मार्ग पर विधायक के स्टाफ का वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 4 लोग जख्मी हो गए. विधायक पंचीलाल मीणा दूसरे वाहन में सवार थे.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

जबलपुर में युवती के साथ गैंगरेप, 3 आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर: गढ़ा थाना इलाके में युवती के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.