logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 11 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 11 अगस्त 2019

Updated on: 11 Aug 2019, 06:30 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में भाजपा के सदस्यता अभियान में अनुच्छेद 370 ने जोरदार भूमिका निभाई. भाजपा पदाधिकारी केंद्र की पीएम आवास, उज्जवला और आयुष्मान भारत के साथ देश का स्वाभिमान बढ़ाने वाले अनुच्छेद 370 को लेकर जनता के बीच पहुंचे. प्रदेश सदस्यता प्रभारी संतोष पांडेय ने बताया कि जनता कश्मीर के मुद्दे पर भावनात्मक रूप से भाजपा के साथ है. इसका असर यह रहा कि पिछले सात दिन में पांच लाख नए सदस्य बने. प्रदेश में 11 लाख नए सदस्य बनाना था, जिसमें अब तक दस लाख 50 हजार नए सदस्य बन गए हैं.

calenderIcon 14:30 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में माओवादी सीएनएम सदस्य को गिरफ्तार किया गया

दंतेवाड़ा: माओवादी सीएनएम सदस्य मुचाकी लिंगा को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है. लिंगा नक्सलियों के लिए गांव में मीटिंग बुलाना, खाने की व्यवस्था करना, नाच गाकर माओवादी विचारधारा गांव-गांव तक पहुंचाने, रेकी करने का काम करता था.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

विधायक अमितेश शुक्ला ने छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल में शामिल होने की इच्छा जताई

रायपुर: वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अमितेश शुक्ला ने मंत्रिमंडल में शामिल होने की इच्छा जताई है। उन्होने मुख्यमंत्री से हरियाणा मंत्रिमंडल का फॉर्मूला अपनाने का अनुरोध किया है। अपने बयान में अमितेश शुक्ल ने कहा कि मंत्री बनने की इच्छा किसे नहीं होती, मेरे दादा और पिता जी मुख्यमंत्री रहे हैं.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

सुकमा में 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया

सुकमा: दो ईनामी नक्सलियों समेत कुल 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. सरेंडर नक्सलियों की निशानदेही पर पुलिस ने मारा छापा था. एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है.

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाति को उनकी जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण

छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाति को उनकी जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण दिया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मिनीमाता के स्मृति दिवस समारोह में किया ऐलान. 

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

भोपाल में बिजली विभाग के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने रैली निकाली

भोपाल की सड़कों पर बड़ी संख्या में बिजली विभाग के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने रैली निकाली. इस रैली के माध्यम से उन्होंने कांग्रेस के वचन पत्र में किए गए वायदे को पूरा करने की मांग की. इन कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने उन्हें नियमित करने का भरोसा दिलाया था बावजूद इसके अभी तक उन्हें नियमित नहीं किया.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

बड़ी झील एक बार फिर से ओवरफ्लो

राजधानी भोपाल की लाइफलाइन कही जाने वाली बड़ी झील एक बार फिर से ओवरफ्लो हो गई है. दरअसल सीहोर और भोपाल के आसपास हो रही बारिश के चलते बड़ी झील में पानी स्टोरेज हो रहा है, जिसके चलते बड़ी झील 1666.80 पर पहुंच गई है.

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में प्लाटून कमांडर ने सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी

दंतेवाड़ा: 9वीं बटालियन के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर राजू कूरुम ने सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. खुद को गोली मारने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. मिली जानकारी के मुताबिक 9वीं बटालियन के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर राजू कूरुम ने पुलिस लाइन करली के सीईओ बंगले के पास खुद को गोली मार ली.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे में जोरदार बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार सुबह से बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में बारिश होने की संभावना जताई है. राज्य में रविवार की सुबह से मौसम सुहावना है, बादल छाए हुए हैं और हवाएं चल रही है, जिससे गर्मी और उमस से राहत है.

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

रायपुर में तिरंगा पकड़े 15 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई

छत्तीसगढ़: रायपुर में सुरक्षाकर्मी, स्कूली छात्र और स्थानीय लोग स्वतंत्रता दिवस से पहले तिरंगा पकड़े 15 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई. 



calenderIcon 10:41 (IST)
shareIcon

रायगढ़ में एटीएम लूट मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़: एटीएम को उखाड़कर 26 लाख 65 हजार रुपए ले जाने वाले 7 सदस्यीय गिरोह के तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे.  पकड़े गए आरोपी कांवड़ियों की ड्रेस पहन कर घूम रहे थे.

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में दस हजार एकड़ में होगा आम और संतरे का पौधारोपण

मध्यप्रदेश में अगले एक साल में एक हजार एकड़ और पांच साल में दस हजार एकड़ में अल्ट्राहाईडेंसिटी के आम और संतरे के पौधरोपण किया जाएगा. इससे अगले तीन साल में प्रति वर्ष प्रति एकड़ किसानों को एक से डेढ़ लाख रुपए की शुद्ध आय होगी. मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ आज मंत्रालय में कोका कोला कंपनी और जैन इरीगेशन कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में यह तय किया गया.

calenderIcon 09:04 (IST)
shareIcon

बरगी बांध के 10 गेट हुए बंद, 5 गेट से अभी भी खुले

जबलपुर: जल भराव वाले एरिया में बारिश थम के बाद बरगी बांध के 10 गेट बंद कर दिए गए हैं. अब 5 गेट से ही बांध का पानी छोड़ा जा रहा है. 750 घन मीटर प्रति सेकेंड की रफ्तार से पानी बाहर आ रहा है.

calenderIcon 07:43 (IST)
shareIcon

श्योपुर में अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, एक बच्ची की मौत

श्योपुर: विजयपुर थाना क्षेत्र में अनियंत्रित कार पेड़ से जा टकराई. इस हादसे में कार सवार एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

calenderIcon 07:12 (IST)
shareIcon

भाजपा की संभागीय बैठक आज

जबलपुर: भारतीय जनता पार्टी जबलपुर संभाग की संभागीय बैठक आज रविवार 11 अगस्त को दोपहर 12 बजे से भाजपा कार्यालय, रानीताल में आयोजित की गई है. बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद राकेश सिंह एवं प्रदेश संगठन महामंत्री  सुहास भगत मार्गदर्शन देंगे.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

सींगरौली में महिला पुलिसकर्मी ने आत्महत्या की

सींगरौली: जिले के गढ़वा थाने में पदस्थ महिला आरक्षक प्रवीण शर्मा ने अज्ञात कारणों से आज अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस अधिकारी जांच में जुटे.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जयभान सिंह पवैया ने कटाक्ष किया

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कटाक्ष किया है और कहा है कि ज्योतिरादित्य अगर देश भक्त हो गए हों तो बीजेपी में आ जाएं. पूरी खबर पढ़िए---ज्योतिरादित्य सिंधिया अगर देशभक्त हो गए हों तो बीजेपी में आ जाएं, इस बड़े नेता ने किया कटाक्ष


 


 
calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में जज के बंगले पर होमगार्ड के जवान ने लगाई फांसी

ग्वालियर में विशेष न्यायाधीश एट्रोसिटी जाकिर हुसैन के झांसी रोड बांग्ला नंबर 47 पर होमगार्ड के जवान राय सिंह यादव ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पूरी खबर पढ़िए---जज के बंगले पर होमगार्ड के जवान ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में बताई यह वजह


 

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

भोपाल में बैरागढ़ रोड पर चलती कार में भीषण आग लगी

भोपाल: बैरागढ़ रोड पर चलती कार में भीषण आग लग गई. समय रहते कार सवार परिवार बाहर निकला गया. किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

भोपाल में शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद

भोपाल: अशोका गार्डन पुलिस ने शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. चोर राधेश्याम कुचबंदिया से चोरी का माल भी बरामद  किया गया है.

calenderIcon 06:34 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता 'लोकवाणी' का पहला प्रसारण आज

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समाज के हर वर्ग की भावनाओं, सवालों, सुझावों से अवगत होने तथा अपने विचार साझा करने के लिए 'लोकवाणी' की शुरूआत कर रहे हैं. लोकवाणी का पहला प्रसारण आज सुबह 10ः30 बजे से 10ः55 बजे तक छत्तीसगढ़ में स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों, एफएम रेडियो और क्षेत्रीय न्यूज चैनलों से किया जाएगा.

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

सरोज पांडेय ने सीएम भूपेश बघेल को लिखा पत्र

रायपुर: राज्यसभा सांसद और बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय ने सीएम भूपेश बघेल को लिखा पत्र. नया रायपुर में प्रीमियम राशि में एम्स के लिए जमीन देने के सम्बंध में लिखा पत्र. कल एम्स में निरिक्षण के दौरान प्रबंधन ने जमीन मिलने में देरी की बात राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के सामने रखी थी.