logo-image

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने NSUI के कार्यकर्ताओं को कहा देशद्रोही और गुंडा

यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर उस समय तनाव की स्थिति बन गई, जब भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) और National Students Union of India (NSUI) आमने-सामने आ गए.

Updated on: 25 Dec 2019, 03:32 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में आ गया है. यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर उस समय तनाव की स्थिति बन गई, जब भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) और National Students Union of India (NSUI) आमने-सामने आ गए. इस दौरान दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी हुई.

आमने-सामने आए प्रज्ञा और NSUI कार्यकर्ता

यूनिवर्सिटी के सामने डेढ़ घंटे तक प्रज्ञा ठाकुर और NSUI के कार्यकर्ता आमने-सामने खड़े रहे हैं, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी और अमला मूक दर्शक बनकर सब कुछ देखता रहा. जब विवाद बढ़ने लगा, तो प्रज्ञा ठाकुर राज्यपाल से मिलकर पूरे मामले की शिकायत करने की बात कहकर वहां से रवाना हो गईं.

यह भी पढ़ें- किशोरी का चार नाबालिगों ने किया बलात्कार, पुलिस ने भेजा बाल सुधार गृह

साध्वी प्रज्ञा बोलीं- 'NSUI के कार्यकर्ताओं से छात्राओं को खतरा है'

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने न्यूज़18 से बातचीत में कहा कि "डेढ़ घंटे से छात्राओं के समर्थन में खड़ी हूं. यूनिवर्सिटी में देशद्रोही और गुंडे नारेबाजी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है. जब तक यह गुंडे यहां से नहीं जाएंगे तब तक मैं यहीं खड़ी रहूंगी. प्रज्ञा ने NSUI के कार्यकर्ताओं से छात्राओं की सुरक्षा को खतरा बताया है.

NSUI ने ये कहकर प्रज्ञा को यूनिवर्सिटी के अंदर जाने से रोका

वहीं NSUI ने कहा कि "महात्मा गांधी के विरोधी, गोडसे के समर्थक और आतंकवादी घटनाओं में शामिल हो, ऐसी विचारधारा के लोगों को यूनिवर्सिटी का माहौल खराब नहीं करने देंगे. हम उन्हें परिसर में नहीं जाने देंगे."

जानिए पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक मास्टर ऑफ मास कम्यूनिकेशन के तीसरे सेमेस्टर की दो छात्राएं मनु शर्मा और श्रेया पांडे मंगलवार रात करीब 8 बजे माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के मेन गेट के सामने अचानक धरने पर बैठ गईं. उनका आरोप है कि कक्षा में कम उपस्थिति बताकर उन्हें तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं देने से वंचित कर दिया गया है. धरने पर बैठी छात्राओं की मांग है कि उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए और एचओडी के खिलाफ कार्रवाई हो.

इस दौरान छात्राओं ने विरोध में जमकर बवाल मचाया. इन्हीं छात्राओं के समर्थन में भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा पहुंची थीं. उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन से छात्राओं को परीक्षा में बैठने देने की मांग की है.