logo-image

कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल, बीजेपी ने विधायकों को जारी किया व्हिप

मध्य प्रदेश की सियासी उठापटक पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कुहासे और धुंध के बादल छंटते जा रहे हैं, शाम तक बहुत सारे बादल जा चुके होंगे और वह सभी बातों पर तैयार हो जाएंगे.

Updated on: 15 Mar 2020, 12:38 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी दंगल जारी है. कमलनाथ सरकार पर संकट बना हुआ है. इस संकट के बीच सोमवार से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) की अग्निपरीक्षा होगी. राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है. लिहाजा भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है और उसने अपने विधायकों को एकजुट रखने के मकसद से व्हिप जारी किया है. बीजेपी ने विधानसभा के बजट सत्र में अपने विधायकों को उपस्थित रहने को कहा है.

यह भी पढ़ें: आधी रात कमलनाथ को राज्यपाल का निर्देश, कल साबित करें बहुमत

विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने यह व्हिप जारी किया है. इसमें कहा गया है, 'विधानसभा का सत्र 16 मार्च से शुरू हो रहा है. विधानसभा के संपूर्ण सत्र में उपस्थित रहें और फ्लोर टेस्ट के दौरान बीजेपी के पक्ष में अनिवार्य रूप से मतदान करें.' मध्य प्रदेश की सियासी उठापटक पर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कुहासे और धुंध के बादल छंटते जा रहे हैं, शाम तक बहुत सारे बादल जा चुके होंगे और वह सभी बातों पर तैयार हो जाएंगे.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष दोनों संवैधानिक पद पर बैठे हुए हैं, दोनों सही निर्णय लेंगे. हमारे विधायक पास में ही हैं और 1 घंटे के समय में आ जाएंगे.' उन्होंने कहा कि सिंधिया जी बीजेपी के नेता हैं, उनके समर्थक उनके साथ हैं. अन्य विधायकों के इस्तीफे और विधानसभा अध्यक्ष की कार्रवाई पर बीजेपी नेता ने कहा, '24 घंटे के अंदर कुछ सामने आए. कांग्रेस चाहे तो सुप्रीम कोर्ट चली जाएं, सुप्रीम कोर्ट के कई निर्णय आ चुके हैं, कांग्रेस बहुमत खो चुकी है.'

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक भोपाल पहुंचे, कमलनाथ कल साबित करेंगे बहुमत

इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के आरोपों पर कहा कि कांग्रेस के मंत्रियों के प्रति मेरी संवेदना है, अब तो चला चली की बेला है. गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार रात को अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया था. जिसके बाद कांग्रेस विधायक विशेष विमान से रविवार को जयपुर से भोपाल पहुंच गए हैं. हवाईअड्डे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कांग्रेस के जयपुर गए विधायको को रविवार को भोपाल लाया गया है. विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी भी हैं.

यह वीडियो देखें: