logo-image

मध्य प्रदेश : सुरक्षाबलों ने घात लगाकर किया दो नक्सलियों को ढेर, एक महिला भी शामिल

यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ मे दो नक्‍सली ढेर हो गए हैं.

Updated on: 10 Jul 2019, 11:36 AM

New Delhi:

मध्य प्रदेश के बालाघाट में मंगलवार देर रात पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है. यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ मे दो नक्‍सली ढेर हो गए हैं. मामला लांजी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नेवारवाही पुजारी टोला का है. जानकारी के अनुसार 9 जुलाई की रात 11 बजे हूए एनकाउंटर में 2 नक्सली मारे गए वहीं 3 मौके से फरार हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार 9 जुलाई की रात्रि मे नेवारवाही के पुजारी टोला मे 5 नक्सलियों के आने की सूचना हॉक फोर्स को प्राप्त हुई थी.

आई जी बालाघाट हॉक फोर्स के सीईओ. पुलिस अधीक्षक बालाघाट सहित वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर तथा निर्देशन प्राप्त कर हॉक फोर्स के द्वारा नक्सलियों की ताक लगाकर बैठे थे. इनपुट के अनुसार पुजारी टोला के दो घरो में नक्सली थे.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में इन कारणों से राहुल गांधी ने गंवाई थी अमेठी सीट, आज करेंगे समीक्षा

रात्रि करीब 11 बजे जब दो नक्सली जिसमे एक 22 वर्षीय महिला नंदे एवं लगभग 30 वर्षीय पुरुष नक्सली मंगेश दोनों जैसे ही घर के बाहर निकले इनके पास एक एस एल आर. और महिला के पास 315 राइफल थी. इसके बाद पुलिस को देख जैसे ही दोनों पोजिसन लेकर फायर करने को हुए वैसे ही हॉक फोर्स ने दोनों को गोली मार दी. दोनों ही नक्सली घटना स्थल पर ही मारे गए वही अन्य, घर मे छुपे नक्सली भागने मे सफल हो गए. पुलिस ने दोनों नक्सलियों के पास से बंदूकें. 3 से ज्यादा मैग्जीन और अन्य सामग्रियों को जप्त किया है..