logo-image

MP/CG 2 May News: आज की सभी बड़ी खबरें देखिए बस एक क्लिक में

बिलासपुर हाईकोर्ट ने आज हाईपावर कमेटी के नोटिस के खिलाफ दायर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की याचिका खारिज कर दी

Updated on: 02 May 2019, 11:59 PM

नई दिल्ली:

बिलासपुर हाईकोर्ट ने आज हाईपावर कमेटी के नोटिस के खिलाफ दायर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की याचिका खारिज कर दी. हाईपावर कमेटी ने अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष नंद कुमार साय के आवेदन पर यह नोटिस जारी किया था. जिसे अजीत जोगी ने चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी. जिसे आज हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है.

calenderIcon 00:05 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री की रैली कल


रायसेन (मध्य प्रदेश)। मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार शैलेंद्र दीवान के पक्ष में रैली करेंगे. वह 3 मई को रायसेन जिले के बरेली में 3 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 22:35 (IST)
shareIcon

दमाश को पकड़ने आई पुलिस पर हमला


ग्वालियर। ग्वालियर में पांच हजार के इनामी बदमाश को पकड़ने पहुंची पुलिस पर हमला हुआ. पुलिस पर बदमाश और उसके परिजनों ने हमला किया. ग्वालियर से मुरैना के नूराबाद के मदन बसई में पुलिस बदमाशों को पकड़ने गई थी.

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

काम बंद करने के कारण ठेकेदार से हुई वसूली


कवर्धा। कवर्धा में काम बंद करने पर ठेकेदार से ब्याज सहित वसूली हुई है. सिंचाई परियोजना मगरवाड़ा व्यपर्तन योजना के तहत निर्माण कार्यों के लिए प्लांट और मशीनरी स्थापित करना था. लेकिन ठेकेदार ने बीच में ही काम बंद कर दिया. जिसके बाद यह वसूली की गई है. जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता ने ठेकेदार से ब्याज सहित वसूली की है. योजना के तहत नहर नाली में 37 नग पक्के कार्य व 16 नग कुलाबा लगाने के लिए अनुबंधन हुआ था. यह अनुबंधन मेसर्स विनीत सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड से हुआ था.

calenderIcon 21:04 (IST)
shareIcon

अनन्या को मिले 92.8 अंक


खरगोन। गुरुवार को सीबीएसई हायर सेकेंडरी के परीक्षा परिणाम घोषित हुए हैं. खरगोन स्थित केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाली अन्नया जोशी ने 92.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में टॉप किया है. अन्नया जोशी कक्षा 12वीं में कामर्स की छात्रा हैं.

calenderIcon 21:00 (IST)
shareIcon

पुलिस ने पकड़ी अवैध नकदी


सतना। पुलिस ने जांच-पड़ताल के दौरान चार लाख से अधिक की राशि पकड़ी है. सीएससी विजय प्रताप सिंह इसकी जांच कर रहे हैं. यह रकम हवाला की हो सकती है.

calenderIcon 19:42 (IST)
shareIcon

बैतूल में भाजपा नेताओं की धुआंधार रैली


केंद्रीय भूतल परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 11 बजे मुलताई में, 12 बजे आठनेर में जनसभा को संबोधित करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भीमपुर के छिल्लोर में 2 बजे और शाहपुर के बरजोरपुर में 3 बजे रैली को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 19:35 (IST)
shareIcon

सपा नेता जगदीश यादव भाजपा में शामिल होंगे


सागर। पिछले विधानसभा चुनाव में सपा से चुनाव लड़ने वाले जगदीश यादव अब भाजपा में शामिल होंगे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे यादव आज पूर्व सीएम शिवराज सिंह के समझ पार्टी की सदस्यता लेंगे. यादव के मुताबिक पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है. राजनीतिक हलकों में माना जा रहा है कि इससे सागर लोकसभा सीट पर यादव जाति का गणित भाजपा के पक्ष में सुधरेगा.

calenderIcon 19:27 (IST)
shareIcon

सिवनी में ट्रक और कंटेनर भिड़े, एक की मौत



सिवनी (मध्य प्रदेश)। सिवनी के लखनादौन थाना क्षेत्र में ट्रक और कंटेनर आपस में भिड़ गए. जिसके कारण ट्रक में तुरंत आग लग गई. आग लगने से एक व्यक्ति की जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं एक और व्यक्ति के जिंदा जलने की आशंका जताई जा रही है. ट्रक को ओवरटेक करते हुए यह हादसा हुआ है.

calenderIcon 17:09 (IST)
shareIcon

भोपाल में DSP का हत्यारोपी गिरफ्तार



भोपाल। भोपाल में DSP को गोली मारकर भाग रहे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम हिमांशु बताया जा रहा है.

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

15 लाख का नशीला पदार्थ बरामद



महासमुंद (छत्तीसगढ़)। महासमुंद के सिघोडा थाना क्षेत्र में पुलिस ने 15 लाख की कामत का गांजा जब्त किया है. वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को यह कामयाबी मिली है. बताया जा रहा है कि यह गांजा उड़ीसा के बरगढ़ से लाया जा रहा था और इसे मध्य प्रदेश के शहडोल में भेजा जा रहा था.

calenderIcon 16:53 (IST)
shareIcon

दुर्ग में ट्रेन के सामने कूदा बीएसपी कर्मी


दुर्ग (छत्तीसगढ़)। पावर हाउस रेलवे स्टेशन के पास न्यू वसंत टाकीज के सामने दुर्ग की ओर जाती एक्सप्रेस के सामने कूदकर बीएसपी कर्मी ने जान दे दी. मृतक की पहचान कैंप-1 निवासी हरीश चंद्र के रूप में हुई है। पुलिस को मिले आईकार्ड के अनुसार हरिशच्रदं बीएसपी का टेक्निशियन था। भट्टी पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 16:49 (IST)
shareIcon

मतदान के दिन हुए विवाद पर पुलिस ने दर्ज किया केस


सीधी (मध्य प्रदेश)। चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को हुआ. सीधी संसदीय क्षेत्र में विधानसभा पोलिंग क्रमांक 123 कोस्टा में भाजपा प्रत्याशी रीती पाठक और भाजपा के पोलिंग एजेंट के साथ विवाद हुआ था. जिसे लेकर चुरहट थाना प्रभारी ने आरोपी देंवेंद्र सिंह बघेल और अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा पहुंचा फनी तूफान



दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में फनी तूफान ने दस्तक दे दी है. तेज हवाओं से साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है. लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

कवर्धा में शक्कर कारखाने में लगी आग



कवर्धा। कवर्धा (Kawardha) के शक्कर कारखाना में आग लग गई है. आग की भीषण लपटों को देख कर अफरा तफरी फैल गई. कारखाना इंजन के करीब पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया. जिससे बड़ा हादसा टल गया. तेज हवाओं के चलते आग बहुत तेजी से फैली है. अज्ञात कारणों से आग लगी है. फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. मामला भोरमदेव शहकारी शक्कर उत्पादक कारखाना का है.

calenderIcon 15:31 (IST)
shareIcon

गाली का जवाब गोले से देंगे- शाह


रायगढ़। भारतीय जनता के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राजगढ़ के दौरे पर हैं. लोसकभा प्रत्याशी रोडमल नागर के पक्ष में उन्होंने वोटों की अपील की. उन्होंने यहां कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि मोदी ने पाकिस्तान के आतंकी मारे तो कांग्रेस के चेहरे का नूर उतर गया. क्या वो आपके चचेरे, ममरे भाई लगते थे. आपको पाकिस्तान से ईलू-ईलू करना है तो करो. हम हर गाली का जवाब गोले से देंगे.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

हाईकोर्ट ने अजीत जोगी की याचिका खारिज की


रायपुर: बिलासपुर हाईकोर्ट ने आज हाईपावर कमेटी के नोटिस के खिलाफ दायर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की याचिका खारिज कर दी. हाईपावर कमेटी ने अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष नंद कुमार साय के आवेदन पर यह नोटिस जारी किया था. जिसे अजीत जोगी ने चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी. जिसे आज हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है.

calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

पन्ना में बीजेपी प्रत्याशी सड़क हादसे में घायल


पन्ना: खजुराहो लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा (वीडी) की कार का एक्सीडेंट हो गया. इस हादसे में विष्णुदत्त शर्मा बाल-बाल बचे हैं. हालांकि उनके साथ ही चोट आई है. बताया जा रहा है कि अमानगंज के पास नीलगाय उनकी कार टकरा गई.

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में 8 लाख का इनामी माओवादी ढेर


दंतेवाड़ा: किरंदुल थाना क्षेत्र के पेरपा में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 8 लाख के इनामी माओवादी को मार गिराया है. माओवादी के पास से एक राइफल भी बरामद की गई है. एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

मंदिर में भजन कर रही हैं साध्वी प्रज्ञा


भोपाल: BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने चुनाव आयोग के बैन के बाद मंदिरों की राह पकड़ ली है. साध्वी प्रज्ञा आज दिन भर शहर के अलग-अलग मंदिरों में नजर आएंगी. वो सबसे पहले कर्फ्यू वाली देवी मंदिर में भजन करने पहुंचीं है.

calenderIcon 10:01 (IST)
shareIcon

सुकमा में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या की


छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी. मुखबिर का आरोप लगाते हुए नक्सलियों ने इन दोनों को तेजधार हथियार से मार दिया.



calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

प्रॉपर्टी विवाद में कांग्रेस नेता ने की थी डीएसपी गोरेलाल की हत्या


भोपाल: डीएसपी गोरेलाल अहिरवार की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. प्रॉपर्टी के विवाद में उनकी हत्या कांग्रेस के जिला सचिव ने की थी.

calenderIcon 08:43 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने भूपेश सरकार पर लगाए गंभीर आरोप


छत्तीसगढ़ में प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) और प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) की परीक्षा रद्द होने पर सियासत शुरू हो गई है. प्रदेश की विपक्षी पार्टी ने भूपेश सरकार पर हमला बोलते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं. पूरी खबर पढ़ें---PET-PPHT Exam Cancellation: बीजेपी ने भूपेश सरकार पर बोला हमला, लगाए ये गंभीर आरोप


 

calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

बैन के बाद साध्वी प्रज्ञा अब मंदिर में करेंगी भजन


भोपाल: चुनाव आयोग की तरफ से 72 घंटे का बैन लगने के बाद अब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नया तरीका निकाला है. वो अब पुराने भोपाल के सोमवारा में स्थित मंदिर में भजन करेंगी.

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

भोपाल में डीएसपी की गोली मारकर हत्या


भोपाल: बुधवार शाम को डीएसपी गोरेलाल अहिरवार की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अवधपुरी थाना क्षेत्र में बीकानेर स्वीट्स के पास रहने वाले डीएसपी अहिरवार को उनके परिचित ने घर में घुसकर गोली मार दी. पूरी खबर पढ़ें---भोपाल में डीएसपी की घर में घुसकर हत्या, परिचित ने ही मारी थी गोली


 

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

अमित शाह आज मध्य प्रदेश का चुनावी दौरा करेंगे


भोपाल: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज मध्य प्रदेश का चुनावी दौरा करेंगे. वो दोपहर 12 बजे राजगढ़ लोकसभा के ब्यावरा क्षेत्र में सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे मंदसौर और नीमच लोकसभा क्षेत्र के मनासा में अमित शाह की रैली होगी. शाम 4 बजे अमित शाह आष्टा में भी एक सभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 07:45 (IST)
shareIcon

PET परीक्षा स्थगित होने पर मुख्यमंत्री ने जताया खेद


छत्तीसगढ़ में प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) और प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) की परीक्षा स्थगित होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के प्रति खेद व्यक्त किया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने जिम्मेदार अधिकारियों से जवाब तलब करने की बात कही और भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी यह भी कहा है.