logo-image

MP-CG Breaking News Live: आज की ताजातरीन खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 08 Jun 2019, 09:05 AM

नई दिल्ली:

कमलनाथ सरकार ने भाजपा सरकार की रेत खनन नीति को पलटते हुए नई रेत खनन नीति को मंजूरी दे दी है. इसमें पंचायतों से रेत खनन के अधिकार वापस लेते हुए खदानों को समूह में नीलाम करने का प्रावधान किया गया है. इस नीति से सरकार को सालाना 900 करोड़ रुपए राजस्व मिलने की उम्मीद है. इस नीति की सबसे खास बात ये है कि नर्मदा नदी में स्थित खदानों में मशीनों से उत्खनन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. अन्य नदियों की पांच हेक्टेयर तक की खदानों में मशीनों का उपयोग हो सकेगा.

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

उज्जैन रेप और मर्डर केस में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

मध्य प्रदेश: उज्जैन में एक नाबालिग लड़की के बलात्कार और हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया. एसपी सचिन अतुलकर का कहना है, 'जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. आगे की जांच की जा रही है.'

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर से मुलाकात की

आज नई दिल्ली में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं कृषि कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से कृषि मंत्री सचिन यादव ने मुलाकात की.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

गोपाल भार्गव ने बजट सत्र डेढ़ महीने का करने की मांग की

भोपाल: नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र का समय बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जनहित के मुद्दों पर चर्चा से सरकार बचना चाहती है. उन्होंने संसदीय शिष्टाचार का पालन न करने का आरोप लगाया.

calenderIcon 14:45 (IST)
shareIcon

बैतूल में तेज रफ्तार बाइक यात्री प्रतीक्षालय में घुसी, 3 की मौत

बैतूल: रानीपुर थाना इलाके में तेज रफ्तार बाइक यात्री प्रतीक्षालय में जा घुसी. इस हादसे में 3 युवकों की मौत हो गई.

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

खरगोन में कुंदा की सफाई को लेकर चलाया गया अभियान

खरगोन की जीवन दायिनी कुंदा की साफ सफाई को लेकर सफाई अभियान चलाया गया. अभियान का सिलसिला सुबह छह बजे से नौ बजे तक सतत जारी रहा. इस दौरान प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा सहित स्थानीय विधायक रवि जोशी, कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड, नगर पालिका अध्यक्ष विपिन गौर सहित नगर पालिका सीएमओ निशिकांत शुक्ला भी कुंदा की सफाई के लक्ष्य को लेकर पहुंचे.

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

पन्ना में तालाब में डूबने से दो मासूमों की मौत

पन्ना: धर्मसागर इलाके में तालाब में डूबने से दो मासूमों की मौत हो गई. दोनों मासूम बच्चे तालाब में नहाने गए थे. दोनों ही बच्चों की उम्र 8 से 10 साल है.

calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

बेमेतरा में जिला पंचायत सीईओ ने सचिव को निलंबित किया

बेमेतरा: जिला पंचायत सीईओ प्रकाश कुमार ने साजा ब्लॉक के ग्राम पंचायत भेंडरवानी के सचिव को निलंबित कर दिया है.  सुरेश वर्मा को शासकीय कार्य में उदासीनता एवं लापरवाही बरतने के कारण निलंबित किया गया है.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

सतना में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से पिता-पुत्र की मौत

सतना: रामनगर के हरदुआ गांव में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से पिता-पुत्र की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया.

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

सागर में पुरानी रंजिश को लेकर चली गोली, एक आरोपी गिरफ्तार

सागर: भीड़-भाड़ वाले बस स्टैण्ड पर पुरानी रंजिश को लेकर शुक्रवार की शाम तकरीबन 6 बजे कुछ लोगों ने फायर कर दिया और एक युवक पर चाकू से हमला करने का प्रयास किया. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं तीन आरोपी फरार हैं.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

सीधी में मिनी ट्रक ने 3 ग्रामीणों को टक्कर मारी, एक की मौत

सीधी: रामपुर नैकिन थाना के पड़खुरी गांव में तेज रफ्तार मिनी ट्रक ने तीन ग्रामीणों को टक्कर मार दी. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल

ग्वालियर में तापमान 45 से लेकर 47 डिग्री तक बना हुआ है और गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. ऐसे में शहर के कुछ लोग और बच्चे गर्मी से बचने के लिए स्विमिंग पूल का सहारा ले रहे हैं.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

उतई कैंप में CISF की ट्रेनिंग के लिए जवान की मौत

भिलाई में सीआईएसएफ के उतई कैंप में ट्रेनिंग के लिए आए राजस्थान के जयपुर निवासी मोहन जाट की लू से मौत हो गई. प्रदेश में गर्मी से मौत का यह पहला मामला है.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

उद्योग के लिए जमीन लेने वाली 50 कंपनियों को नोटिस जारी

रायपुर: उद्योग के लिए जमीन लेने वाली 50 कंपनियों को नोटिस जारी कर स्टांप शुल्क अदा करने के लिए कहा गया है. कंपनी ने यदि शुल्क अदा नहीं किया गया तो उन्हें आवंटित जमीन की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर दी जाएगी.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

भोपाल में गर्मी ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड

मध्य प्रदेश में गर्मी का कहर थमने के बजाय बढ़ता जा रहा है. भोपाल में गर्मी इस कदर बढ़ गई है कि पिछले 40 साल का रिकार्ड टूट गया है. शुक्रवार को भोपाल में पारा 45.9 डिग्री पर पहुंच गया, जो सामान्य से 7 डिग्री ज्यादा है.

calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ 10 जून को लेंगे विधानसभा सदस्य की शपथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ 10 जून सोमवार को सुबह 10 बजे विधायक निर्वाचित होने पर विधानसभा सदस्य की शपथ लेंगे. विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति अपने कक्ष में उन्हें शपथ दिलाएंगे.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

RS झा होंगे मप्र हाइकोर्ट के नए चीफ जस्टिस

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के सीनियर मोस्ट जस्टिस आरएस झा को चीफ जस्टिस नियुक्त कर दिया गया है. केन्द्रीय कानून मंत्रालय द्वारा इस बाबद विधिवत अधिसूचना जारी कर दी है.

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कनाडा दौरा स्थगित

छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कनाडा दौरा स्थगित हो गया है. अब उद्योग मंत्री कवासी लखमा अकेले कनाडा के दौरे पर जाएंगे. मंत्री के साथ विभागीय अफसरों का दल जाएगा. मुख्यमंत्री ने अपनी माता के स्वास्थ्य और अस्पताल में चल रहे उपचार की वजह से अपना विदेश प्रवास स्थगित कर दिया है.

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

रायपुर में कांग्रेस मुख्यालय में मंत्रियों की हाजिरी देने का सिलसिला जारी

रायपुर: कांग्रेस मुख्यालय में कैबिनेट मंत्रियों की हाजिरी देने का सिलसिला जारी है. संगठन के निर्देश पर कार्यकर्ताओं समेत आम लोगों से मिलने अब एक ही दिन दो मंत्रियों ने समय दिया है. आज स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंह देव और उद्योग मंत्री कवासी लखमा राजीव भवन में मौजूद रहेंगे.