logo-image

MP/CG 5 May News: स्वामी अग्निवेश ने कहा- साध्वी प्रज्ञा को प्रत्याशी बनाना दुर्भाग्यपूर्ण

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 06 May 2019, 12:05 AM

नई दिल्ली:

स्वामी अग्निवेश ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा को प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने उम्मीदवार बनाया जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि उनके ऊपर संगीन अपराध दर्ज हैं. साध्वी प्रज्ञा ने उम्मीदवारी घोषित होते ही पहला बयान हमारे देश के महान शहीद हेमंत करकरे के बारे में दिया जो आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए. अगर साध्वी प्रज्ञा में श्राप देकर मारने की शक्ति थी तो मसूद अजहर को श्राप के थी तो वह भस्म हो जाता.

calenderIcon 00:02 (IST)
shareIcon

सुकमा में नक्सलियों ने की आगजनी


सुकमा। सुकमा में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी की. कोंटा से गोलापल्ली में सड़क निर्माण का काम चल रहा था. नक्सलियों ने हाइवा, जेसीबी, ट्रैक्टर समेत 4-5 वाहनों में आग लगा दी. सुकमा एएसपी सलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है.

calenderIcon 22:33 (IST)
shareIcon

पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार किया


सिगरौली। सिगरौली में दो अलग-अलग चोरियों का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने चोरी के सामान के साथ एक नाबालिग समेत 9 लोगों को बैढन पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 21:17 (IST)
shareIcon

सड़क हादसे में दो गंभीर


गरियाबंद। गरियाबंद में फिंगेश्वर थाना क्षेत्र के तर्जुनगा में सड़क हादसे में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. सड़क दुर्घटना की जानकारी मिलते ही फिंगेश्वर थाना प्रभारी ने घायलों को इलाज के लिए अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया. एक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है.

calenderIcon 18:56 (IST)
shareIcon

दिग्विजय के समर्थन में मिर्ची यज्ञ



भोपाल। भोपाल में वैराग्यानंद गिरि ने दिग्विजय के समर्थन में मिर्ची यज्ञ शुरू किया है. उन्होंने कहा है कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह समाधि ले लेंगे. 2014 में इन्होंने गुजरात के गांधीनगर में पीएम मोदी की जीत के लिए यज्ञ किया था.

calenderIcon 18:27 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी की सभा में नहीं पहुंचे नाराज सांसद


सागर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में वर्तमान सांसद लक्ष्मीनारायण यादव नहीं पहुंचें. उन्होंनें कुछ दिनों पहले कहा था कि भाजपा प्रत्याशी राजबहादुर सिंह एक योग्य प्रत्याशी नहीं हैं. उन्होंने कहा था कि वह सागर लोकसभा में भाजपा का चुनाव प्रचार नहीं करेंगे.

calenderIcon 18:23 (IST)
shareIcon

दुष्कर्म व हत्या के आरोपियों पर इनाम घोषित


मुरैना। टेंटरा थाना क्षेत्र के बावड़ीपुरा गांव में नाबालिग बालिका से दुष्कर्म और हत्या की गई थी. जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस अधीक्षक मुरैना ने आरोपियों को पकड़ने के लिए 6 सदस्यीय जांच दल भी बनाया है.

calenderIcon 17:27 (IST)
shareIcon

मेडिकल कॉलेज में फंदे से लटकता मिला छात्र का शव


उन्नाव। उन्नाव में संदिग्ध परिस्थितियों में एक मेडिकल छात्र का शव लटकता मिला है. छात्र के शव मिलने के बाद पूरे कॉलेज में हड़कंप मच गया. सोहरामऊ थाना क्षेत्र में सरस्वती मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में द्वित्तीय वर्ष के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी. छात्र बिजनौर का रहने वाला था. कमरे में किसी भी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है.

calenderIcon 16:57 (IST)
shareIcon

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर 23 कर्मचारी निलंबित


नरसिंहपुर। निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने 23 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. देर से आने पर तीन कर्मचारियों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकी है. लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत ड्यूटी से अनुपस्थित रहने और निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने यह कार्रवाई की है.

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

उज्जैन पहुँचे नितिन गडकरी



उज्जैन। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) रविवार को उज्जैन पहुंचे. उज्जैन पहुंचकर यहां उन्होंने भारत माता मंदिर में जाकर भारत मां के दर्शन किए.

calenderIcon 16:34 (IST)
shareIcon

सागर में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा


सागर। सागर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि वर्षों तक देश पर जुल्म और अत्याचार हुए हैं. जनता उसका हिसाब करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उनके साथियों ने जो-जो काम समय पर नहीं किए. आज उसे करने में देश को समय लग रहा है. जिसमें देश का पैसा, ऊर्जा और समय खर्च हो रहा है. संसाधनों का आज जो दुरुपयोग हो रहा है. उसके जिम्मेदार सिर्फ कांग्रेस के लोग हैं.

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत


कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के सोनहत समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को डॉक्टरों की घोर लापरवाही सामने आयी है. जिससे एक मरीज की मौत हो गई. डॉक्टर की लापरवाही से विफरे राज्यमंत्री गुलाब कमरो अस्पताल पहुंचे जहां CMHO व SDM को जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने डॉक्टर के खिलाफ FIR व निलंबन की कार्यवाही का आदेश दिया है ।

calenderIcon 13:38 (IST)
shareIcon

बीजेपी छद्म लोकवाद के नाम पर चुनाव लड़ रही- भूपेश बघेल


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'रक्षा अधिकारियों का कहना है कि उनके नाम पर वोट नहीं मांगें. चुनाव आयोग का भी यह कहना है कि इस उद्देश्य के लिए सशस्त्र बलों का उपयोग नहीं करना चाहिए. लेकिन वे (बीजेपी) बार-बार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. इससे पता चलता है कि बीजेपी के पास कहने के लिए कुछ नहीं है और वे छद्म लोकवाद के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं. 



calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

'प्रज्ञा के बयान ने कष्ट हुआ, इसलिए दिग्विजय के समर्थन में आया'


स्वामी अग्निवेश ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा सच्ची सन्यासी तब होती जब उनके मन से क्रोध का प्रभाव हट जाता. प्रज्ञा के सारे बयानों को पढ़ने के बाद मुझे बहुत कष्ट हुआ और यह मेरा कर्तव्य महसूस हुआ कि मुझे भोपाल जाकर दिग्विजय सिंह जी के समर्थन में अपनी बात कहनी चाहिए.

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

स्वामी अग्निवेश ने कहा- साध्वी प्रज्ञा को प्रत्याशी बनाना दुर्भाग्यपूर्ण


स्वामी अग्निवेश ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा को प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने उम्मीदवार बनाया जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि उनके ऊपर संगीन अपराध दर्ज हैं. साध्वी प्रज्ञा ने उम्मीदवारी घोषित होते ही पहला बयान हमारे देश के महान शहीद हेमंत करकरे के बारे में दिया जो आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए. अगर साध्वी प्रज्ञा में श्राप देकर मारने की शक्ति थी तो मसूद अजहर को श्राप के थी तो वह भस्म हो जाता.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

खजुराहो में 'बहूरानी' बनाम 'जमाई'


मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खजुराहो संसदीय क्षेत्र में इस बार मुकाबला बहूरानी बनाम जमाई के मुद्दे पर आकर ठहर गया है. यहां की समस्याओं से दूर राजनीतिक दल मतदाताओं को भावनात्मक रूप से लुभाने की हर संभव कोशिश में लगे हैं. बुंदेलखंड का खजुराहो (Khajuraho) संसदीय क्षेत्र संभावनाओं से भरा है, मगर यहां की पहचान गरीबी, भुखमरी, सूखा, पलायन के कारण है. खजुराहो के विश्व प्रसिद्ध मंदिर, हीरा नगरी पन्ना और चूना का क्षेत्र कटनी. इतना कुछ होने के बाद भी इस क्षेत्र को वह हासिल नहीं हो सका है, जिसका यह हकदार है. पूरी खबर पढ़ें---Elections 2019: खजुराहो के चुनावी रण में 'बहूरानी' बनाम 'जमाई' की जंग

calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को एक और नोटिस


भोपाल सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर चुनाव आयोग का बैन खत्म हो गया है. लेकिन साध्वी प्रज्ञा एक बार फिर मुश्किलों में घिर सकती है. जिला कलेक्टर ने बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को एक और नोटिस भेजा है. कलेक्टर ने कांग्रेसी शिकायत के बाद यह नोटिस दिया है. कांग्रेस ने साध्वी पर आरोप लगाए थे कि प्रतिबंध के बावजूद वो मंदिर-मंदिर घूमी और भजन कीर्तन कर प्रचार किया.

calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

इंदौर में सेक्स रैकेट का खुलासा, 3 विदेशी महिलाओं समेत 9 गिरफ्तार


इंदौर: पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का खुलासा किया है. यह सेक्स रैकेट एक स्पा की आड़ में चलाया जा रहा था. देर रात पुलिस ने यहां छापेमारी कर 3 विदेशी महिलाओं के अलावा 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.



calenderIcon 08:28 (IST)
shareIcon

दमोह के समदई गांव में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया


दमोह: समदई गांव के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. लोगों का कहना है कि वे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे क्योंकि क्षेत्र में पानी की कमी की समस्या के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए हैं.



calenderIcon 08:17 (IST)
shareIcon

अमित जोगी ने भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा


पूर्व विधायक अमित जोगी ने भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'छत्तीसगढ़ में बिजली की वार्षिक खपत 407 करोड़ यूनिट और उत्पादन 209 करोड़ यूनिट है. 200 करोड़ की सालाना कमी है. जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है भूपेश बघेल सरकार मैं बिजली बिल के बजाय बिजली सप्लाई हाफ कर दिया है. जनता कांग्रेस इस पर सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग करती है.



calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

पेंड्रा में 8 सट्टेबाज गिरफ्तार, 7 हजार रुपये बरामद


पेंड्रा: बचरवार गांव में पुलिस ने छापेमारी कर 8 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से करीब 7 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

झाबुआ में करीब 200 किलो चांदी के आभूषण बरामद


झाबुआ: पिटोल चौकी क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से 190 किलो 379 ग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि व्यापारी इन गहनों को लेकर गुजरात के राजकोट से रतलाम जा रहा था. लेकिन आवश्यक दस्तावेज न होने के बाद पुलिस ने आभूषणों को अपने कब्जे में ले लिया.

calenderIcon 07:14 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के महाधिवक्ता राजेन्द्र तिवारी का निधन


मध्य प्रदेश के महाधिवक्ता और स्टेट बार काउंसिल के सदस्य राजेन्द्र तिवारी का शनिवार रात को निधन हो गया. वे गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे. शनिवार रात करीब 10:30 बजे हृदय गति रुक जाने से उनका निधन हुआ. पूरी खबर पढ़ें---मध्य प्रदेश के महाधिवक्ता राजेन्द्र तिवारी का निधन, गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे