logo-image

MP-CG 19 May News: दिनभर की हर बड़ी खबर के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आप मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 20 May 2019, 12:00 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के सातवें और अंतिम चरण के लिए रविवार सुबह 7 बजे से वोट डाले जा जा रहे हैं. आखिरी चरण में मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान हो रहा है. जिस संसदीय क्षेत्र में आज वोटिंग हो रही है, उनमें धार, खरगोन, झाबुआ, उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर और खंडवा शामिल हैं. बता दें कि राज्य में 29 संसदीय क्षेत्र हैं. प्रथम तीन चरणों में 21 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो चुका है. अब चौथे और आखिरी चरण में 8 सीटों पर मतदान हो रहा है.

इन विषय पर कवरेज आपकों मिल रही है (Topics Covered) -

general election 2019, lok sabha elections 2019, lok sabha election result date, elctions 2019 result dates, election results 2019, lok sabha chunav 2019, elections 2019, जनरल इलेक्शन 2019, लोक सभा इलेक्शन 2019,  लोकसभा चुनाव रिजल्ट डेट,  लोक सभा इलेक्शन 2019, लोक सभा चुनाव रिजल्ट तारीख Click Here

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

सुमित्रा महाजन ने इंदौर में अपना वोट डाला

मध्य प्रदेश: लोकसभा अध्यक्ष और भाजपा नेता सुमित्रा महाजन ने इंदौर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.  



calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

जांजगीर चांपा में दर्दनाक सड़क हादसा, 3 की मौत

जांजगीर चांपा: डभरा थाना क्षेत्र में शनिवार रात एक कैप्सूल वाहन ने कार को टक्कर मार दी. हादसे में कार में सवार 8 लोगों में से 3 की मौत हो गई है, वहीं 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है, जिन्हें इलाज के लिए खरसिया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

शाजापुर में बारात ले जाने से पहले दूल्हे ने वोट डाला

शाजापुर: शुजालपुर विधानसभा के ग्राम कड़वाला गांव में जितेंद्र राठौर ने जीवन की नई शुरुआत से पहले देश हित में मतदान किया. बारात जाने से पहले लंबी कतार में खड़े होकर दूल्हे ने वोट डाला.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

इंदौर में देश की सबसे छोटी बुजुर्ग महिला ने डाला वोट

इंदौर: देश की सबसे छोटी बुजुर्ग महिला ने पीडब्ल्यूडी स्थित मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. देश की सबसे छोटी बुजुर्ग महिला को मतदान करते देख लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. महिला से सेल्फी लेने के लिए युवाओं में होड़ मच गई.

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

आगर मालवा में मतदान को लेकर बुजुर्गों में जबरदस्त उत्साह


आगर मालवा: लोकसभा के अंतिम चरण के मतदान में देवास क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले आगर विधानसभा क्षेत्र में मतदान को लेकर बुजुर्गों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. ग्राम लाड़वन के 106 वर्षीय अमरसिंग गुर्जर ने पूरे जोश के साथ वोट डाला. आगर मालवा के मतदान केंद्र क्रमांक 167 पर 99 वर्षीय हीरो बाई गवली पति नंदराम गवली अपनी 4 पीढ़ियों के साथ मतदान किया.

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

इंदौर में दिव्यांग महिला ने अपना वोट डाला


मध्य प्रदेश में आखिरी चरण के मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. इंदौर में नंदा नगर के पोलिंग बूथ 316 पर एक दिव्यांग महिला ने अपना वोट डाला.



calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

उज्जैन में बीजेपी प्रत्याशी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन


उज्जैन: बीजेपी के प्रत्याशी अनिल फिरोजिया अपने परिवार सहित बाबा महाकाल के दर्शन करने मंदिर पहुंचे. बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने के बाद अनिल फिरोजिया ने न्यूज़ स्टेट से बात की और कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है की बाबा महाकाल का आशीर्वाद उन्हें ही मिलेगा. उन्होंने कहा कि उज्जैन में कांग्रेस का कोई भी नेता उनके लिए चुनौती नहीं है. इसके अलावा अनिल फिरोजिया ने कहा की उज्जैन में विकास के साथ ही देश की रक्षा के नाम पर चुनाव लड़ा गया है, इसलिए जनता बीजेपी को ही विजयी बनाएगी. अनिल फिरोजिया ने बाबा महाकाल की पूजा-अर्चना कर बीजेपी की जीत की कामना की.

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय ने परिवार के साथ डाले वोट


इंदौर: बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बेटे आकाश विजयवर्गीय, पत्नी आशा विजयवर्गीय के साथ कतार में लगकर मतदान किया.