BREAKING NEWS
  • UP Board परीक्षा के लिए फार्म जमा करने की तिथि बढ़ी, जानें अब कब तक किए जाएंगे आवेदन- Read More »
  • राहुल गांधी बैरंग दिल्ली लौटे, कहा- हमें गुमराह किया गया, जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक, बोले- मैंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया- Read More »

MP-CG 19 May News: दिनभर की हर बड़ी खबर के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

News State Bureau  |   Updated On : May 19, 2019 12:03 AM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए आठ संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया. राज्य के आठ संसदीय क्षेत्रों धार, खरगोन, झाबुआ, उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर और खंडवा में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. राज्य के चौथे और अंतिम चरण में जिन संसदीय क्षेत्रों में मतदान होना है, उनमें से सात सीटों पर बीजेपी का और एक पर कांग्रेस का कब्जा है. बता दें कि राज्य में 29 संसदीय क्षेत्र हैं. प्रथम तीन चरणों में 21 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो चुका है. चौथे चरण का मतदान 19 मई को होना है.

  May 18, 2019  20:58 (IST)

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी गिरफ्तार

बलरामपुर। जिले के शंकरगढ़ थाना अंतर्गत नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पीड़िता के घर जाकर केस वापस लेने का भी दबाव बनाया था. पुलिस ने 2 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

  May 18, 2019  16:32 (IST)

नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो लोगों की मौत

नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो लोगों की डूबने से मौके पर मौत हो गई. मामला चितरंगी थाना के वर्दी गांव की घटना है. परिवार गोपद नदी में नहाने के लिए गया था. एक शव बरामद कर लिया गया है. दूसरे की तलाश की जा रही है.

  May 18, 2019  16:18 (IST)

आचार संहिता उल्लंघन में कांग्रेसियों पर नामजद FIR

अलीराजपुर। प्रचार बंद होने के बाद भी कांग्रेस ने शनिवार को अलीराजपुर में प्रचार किया. जिसके बाद कोतवाली थाने में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्रभारी मंत्री हनी बघेल, कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया सहित 8 लोगों पर नामजद FIR दर्ज की गई है. धारा 126 (ग) व धारा 188 के तहत FIR दर्ज की गई है.

  May 18, 2019  16:01 (IST)

शिवराज के घर पहुंचे कांग्रेसी

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर पर शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मुताबिक वह यहां शिवराज सिंह चौहान को वचन पत्र पूरा होने का सबूत देने आए थे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने जो कहा वो किया. शिवराज सिंह चौहान को अब राजनीति से इस्तीफा दे देना चाहिए.

  May 18, 2019  14:19 (IST)

दंतेवाड़ा 5 लाख की इनामी महिला नक्सली ने आत्मसमर्पण किया

दंतेवाड़ा: एसपी अभिषेक पल्लव दंतेवाड़ा समक्ष 5 लाख की इनामी महिला नक्सली लाली ने आत्मसमर्पण किया. इस महिला नक्सली की हत्या, आगजनी, लूट जैसे कई मामलों में तलाश थी.

  May 18, 2019  14:17 (IST)

छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटों में ब्लू चलने की संभावना

छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटों में ब्लू चलने की संभावना जाहिर की गई है. मौसम विभाग में प्रदेश के कई जिलों में लू की संभावना जताई है, बिलासपुर और रायपुर में पारा 45 डिग्री के आसपास बना हुआ है, लगातार पारा आगे बढ़ रहा है. आने वाले दिनों में भी फिलहाल गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है.

  May 18, 2019  14:16 (IST)

डीकेएस अस्पताल घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई

रायपुर: डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के 64 करोड़ घोटाले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने शुक्रवार दोपहर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के हेड क्वार्टर से लोन की फाइल जब्त कर ली है. डीकेएस के लोन की 105 पन्नों की फाइल को खंगालने करीब दो घंटे तक कई दस्तावेजों का परीक्षण किया गया. पीएनबी के पूर्व एजीएम सुनील अग्रवाल की दिल्ली में गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी. एजीएम अग्रवाल 20 मई को रायपुर कोर्ट में उपस्थित होंगे. उसी समय कोर्ट से उनकी रिमांड लेने की तैयारी है.

  May 18, 2019  13:41 (IST)

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एस्सार स्टील लिमिटेड का पानी पाइप तोड़ा

दंतेवाड़ा: गादीरास थाना क्षेत्र के कुचराश गांव में नक्सलियों ने एस्सार स्टील लिमिटेड का पानी पाइप तोड़ा. जिसकी वजह से  एस्सार कंपनी का पूरा उत्पादन ठप हुआ. एस्सार कंपनी ने सुकमा सबरी नदी से किरंदुल तक पानी के लिए पाइप लाइन बिछाई है. एयर और वाटर प्रेसर से पाइप लाइन के माध्यम से लोह चूर्ण की ढुलाई होती है.

  May 18, 2019  12:23 (IST)

मध्य प्रदेश के मेधावी छात्र-छात्राएं होंगे सम्मानित

भोपाल: चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही मेधावी छात्र छात्राओं का सम्मान होगा. कक्षा 10वीं, 12वीं के मेधावी छात्र छात्राओं को भव्य समारोह में शिक्षा मंत्री सम्मानित करेंगे.

  May 18, 2019  12:22 (IST)

मप्र में चौथे चरण में मतदान की सुरक्षा 55 हजार सुरक्षाकर्मियों के हाथ 

भोपाल: प्रदेश में चौथे चरण के चुनाव में आठ सीटों पर होने वाले मतदान की सुरक्षा 55 हजार सुरक्षाकर्मियों के हाथों में है. चुनाव के लिए सीएपीएफ की 83 और राज्य सुरक्षाबलों की 49 कंपनियां भी तैनात रहेगी. आठ सीटों पर होने वाले चुनाव में 378 मतदान केंद्रों को क्रिटिकल श्रेणी में रखा है. आयोग ने 18 हजार विशेष पुलिस कर्मियों को भी चुनाव ड्यूटी में तैनात किया है.

  May 18, 2019  12:20 (IST)

इंदौर में मतदान दलों के सामग्री वितरण का कार्य शुरू

इंदौर: इंदौर के नेहरू स्टेडियम में मतदान दलों के सामग्री वितरण का कार्य शुरू हो गया है. पहले ग्रामीण और फिर शहरी मतदान केंद्रों की सामग्री वितरित होगी. सामग्री मिलने के बाद सभी दल मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे. कल जिले के 2800 से अधिक बूथों पर लोकसभा के लिए मतदान होंगे. 

 

  May 18, 2019  12:19 (IST)

कांग्रेस ने कमलनाथ को दी बड़ी जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव में मतगणना की तारीख नजदीक आने के साथ ही कांग्रेस ने केंद्र में सरकार बनाने की संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी हैं. यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने 21 या 22 मई को यूपीए की बैठक बुलाई है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए उन्हें गैर भाजपाई दलों को कांग्रेस से गठबंधन के लिए साधने को कहा है... पूरी खबर पढ़िए---केंद्र में गठबंधन सरकार की संभावनाएं तलाशने की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ को

 

  May 18, 2019  09:29 (IST)

उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, 4 लोगों की मौत

उन्नाव: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक बार फिर रफ्तार का कहर दिखा. बांगरमऊ कोतवाली के देवखरी गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली से टकराने के बाद एक बस पलट गई. इस हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 3 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए.

  May 18, 2019  09:14 (IST)

कंप्यूटर बाबा के रोड शो में शामिल नहीं थे पुलिसकर्मी

भोपाल: दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा के रोड शो में पुलिसकर्मी शामिल नहीं थे. बीजेपी के आरोप साबित नहीं होने पर इस मामले में चुनाव आयोग ने फाइल बंद कर दी है.

  May 18, 2019  09:09 (IST)

पीएम मोदी को दुख है तो साध्वी प्रज्ञा को निष्कासित करें- कमलनाथ

भोपाल: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पीएम मोदी को दुख है तो साध्वी प्रज्ञा को निष्कासित करें. उन्होंने कहा कि इससे पहले साक्षी महाराज ने भी महात्मा गांधी को लेकर गलत बयान दिया था, मगर बाद में उन्हें टिकट दिया गया.

  May 18, 2019  07:51 (IST)

भोपाल में महिला से छेड़छाड़ और मारपीट मामले में 3 गिरफ्तार

भोपाल: निशातपुरा में महिला के साथ मारपीट और छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी भोपाल छोड़ने की फिराक में थे.

 

  May 18, 2019  07:29 (IST)

मुरैना में पहली बार एक किसान ने की केसर की खेती

मुरैना: जिले में पहली बार एक किसान ने केसर की फसल की. किसान को प्रकृति की मार के बाद भी पारम्परिक खेती से तीन गुना लाभ हुआ है. जिससे अंचल के कई किसान उत्साहित. इसके साथ ही आंचलिक कृषि अनुसंधान केंद्र केसर की खेती के प्रति किसानों को प्रेरित करने के लिए बनाएगा योजना.

  May 18, 2019  07:26 (IST)

दमोह में चाय बनाते वक्त फटा सिलेंडर, मां-बेटी की मौत

दमोह: हटा थाना इलाके के कुटरी पिपरिया गांव में गैस सिलेंडर फटने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि चाय बनाते वक्त यह हादसा हुआ.

First Published: Saturday, May 18, 2019 06:41:39 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Mp News, Madhya Pradesh News, Mp Live News, Mp Breaking News, Mp Hindi News Live, Chhattisgarh News, Chhattisgarh Latest News, News State Live News, 18 May News, Lok Sabha Elections 2019,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो