मध्य प्रदेश: सीएए का विरोध में BJP के 80 मुस्लिम नेताओं ने छोड़ी पार्टी

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2020 07:25:04 PM
मध्य प्रदेश: सीएए का विरोध में BJP के 80 मुस्लिम नेताओं ने छोड़ी पार्टी

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

इंदौर:  

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को धार्मिक आधार पर बनाया गया विभाजनकारी प्रावधान बताते हुए मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के करीब 80 मुस्लिम नेताओं ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता छोड़ने की घोषणा की है. इन नेताओं ने प्राथमिक सदस्यता छोड़ने को पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा है.

यह भी पढ़ेंः कैलाश विजयवर्गीय का सनसनीखेज दावा- मेरे घर काम कर रहे थे संदिग्ध बांग्लादेशी मजदूर

जानकारी के मुताबिक पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के कई पदाधिकारी भी शामिल हैं. इन नेताओं का कहना है कि सीएए आने के बाद मुस्लिम समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होना दूभर हो गया है. अब लोग आरोप लगाने लगे हैं कि इस मामले में कब तक चुप रहेंगे. नेताओं का कहना है कि किसी भी समुदाय के वास्तविक तौर पर पीड़ित शरणार्थी को भारतीय नागरिकता मिलनी चाहिए. आप महज धर्म के आधार पर तय नहीं कर सकते कि फलां व्यक्ति घुसपैठिया या आतंकवादी है.

यह भी पढ़ेंः राजगढ़ः कलेक्टर पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव पर केस दर्ज

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुस्लिम नेताओं के पार्टी छोड़ने वाले नेताओं ने कहा कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद-14 के अंतर्गत किसी भी भारतीय नागरिक को समानता का अधिकार प्राप्त है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सीएए को धार्मिक आधार पर लागू कर देश को बांटने का कार्य किया गया है जो संविधान की मूल भावना के खिलाफ है.'

First Published: Jan 24, 2020 07:25:04 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो