BREAKING NEWS
  • विरोधियों को राजद नेता तेजस्वी यादव ने दिया जवाब, कह दी ये बड़ी बात- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

आबकारी अफसर के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, 100 करोड़ की संपत्ति का खुलासा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 15, 2019 04:37:09 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  खरे के रायसेना, इंदौर, भोपाल और छतरपुर में ठिकानों पर लोकायुक्त की टीम ने एक साथ की कार्रवाई
  •  इंदौर के फ्लैट में लगा मिला ताला, टीम ने उसी पर सील लगा दी, कई लग्जरी गाड़ियां बरामद
  •  छापेमारी में 100 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति सहित तीन किलो सोना, फार्म हाउस और विदेशी मुद्रा भी मिली

भोपाल:  

मंगलवार सुबह लोकायुक्त टीम ने सहायक आबकारी आयुक्त आलोक कुमार खरे के 7 ठिकानों पर छापेमारी की. शुरूआती जांच में ही 100 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्ति का खुलासा हुआ है. लोकायुक्त टीम ने मंगलवार को एक साथ आलोक खरे के भोपाल में दो, इंदौर में दो, रायसेन में दो और छतरपुर में एक जगह छापेमारी की. लोकायुक्त को आलोक खरे के पास आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत मिली थी. इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई की. आलोक खरे वर्तमान में इंदौर में तैनात हैं.

छापेमारी में तीन किलो सोना
आलोक खरे के ठिकानों पर छापेमारी में तीन किलो सोना बरामद होने की खबर है. इंदौर के पॉश इलाके में एक पैंट हाउस और एक बंगले का पता चला है. इंदौर के जिस फ्लैट में आलोक खरे रहते थे, उस पर ताला लटका था. लोकायुक्त की टीम ने ताले पर ही सील लगा दी. वहीं, कलेक्टर कार्यालय के जिस कक्ष में वह बैठते थे वहां भी छानबीन की गई है. लोकायुक्त डीएसपी नवीन अवस्थी का कहना है कि यह प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई हो सकती है. लोकायुक्त टीम के 70 सदस्य एक साथ सात जगह कार्रवाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Maharashtra assembly elections 2019: इस कारण शरद पवार को सता रही पश्चिम महाराष्ट्र की चिंता

छापेमारी में मिले दो बंगले, फार्म हाउस और लग्जरी गाड़ियां
आलोक खरे के पास से कई दर्जन भर लग्जरी गाड़ियों सहित भोपाल के चूनाभट्टी और बाग मुगालियां में दो बड़े बंगले और कोलार में फार्म हाउस की जमीन का पता चला है. इंदौर के बंगले से 10 लाख रुपए और रायसेन के फार्म हाउस से पांच लाख रुपए कैश मिले हैं. उनके रायसेन में दो फार्म हाउस का भी खुलासा हुआ. छतरपुर स्थित निवास की कीमत भी करोड़ों रुपए में बताई जा रही है. सूचना यह भी है कि खरे के छतरपुर स्थित निवास से विदेशी मुद्रा भी मिली. इंदौर के ग्रेंड एक्सओटिका सहित एक अन्य स्थान पर जब टीम पहुंची तो उन्हें ताला मिला. खरे ने दिखा रखा है कि उनकी पत्नी रायसेन में फलों की खेती करती हैं और वे पत्नी के नाम से ही इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर रहे थे. आलोक खरे के खिलाफ काफी समय से शिकायत मिल रही थी. लोकायुक्त को शिकायत मिलने के बाद की गई कार्रवाई में यह खुलासा हुआ है. सूत्रों का कहना है कि आलोक खरे से पास से अभी और सम्पत्ति मिल सकती है.

First Published: Oct 15, 2019 04:37:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो