BREAKING NEWS
  • अधिकारियों से बचने के लिए कैदियों ने प्राइवेट पार्ट में डाल लिया मोबाइल फोन और चरस, ऐसे खुली पोल-पट्टी- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर पर राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- जल्द रिहा हो फारुक अब्दुल्ला समेत सभी नेता- Read More »

IND-PAK का मैच छूटे न इसलिए शादी समारोह में लगाई गई LED, दूल्हा-दुल्हन ने भी उठाया लुत्फ

News State Bureau  | Reported By : दुर्गेश कुमार |   Updated On : June 17, 2019 09:44:45 AM

नई दिल्ली:  

इस वक्त दुनिया में क्रिकेट का महाकुंभ वर्ल्ड कप 2019 चल रहा है. वैसे तो भारत में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है. यहां के लोगों में क्रिकेट की दिलचस्पी इतनी है कि सब काम छोड़कर क्रिकेट देखने लगते हैं. यह दिलचस्पी तब और बढ़ जाती है जब भारत के सामना उसका दो चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान आ जाता है. ऐसा ही नजारा रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले को लेकर मध्य प्रदेश के जबलपुर में देखने को मिला.

यह भी पढ़ें- ICC World Cup 2019, IND VS PAK: इंडिया-पाकिस्तान मैच की Top 10 News, यहां पढ़ें

भारत-पाकिस्तान का जब मैच होता है तो फिर क्रिकेट का खुमार लोगों के सर चढ़कर बोलता है. फिर वो शादी समारोह ही क्यों ना हो. क्रिकेट प्रेमी कोई भी पल मिस नहीं करना चाहते. इसीलिए जबलपुर में एक शादी समारोह में भारत और पाकिस्तान के मैच का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए एक बड़ी एलईडी लगाई गई. जिसमें घराती और बारातियों ने शादी समारोह के साथ-साथ क्रिकेट मैच का भी जमकर लुत्फ उठाया.

पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद तो देश में जश्न का माहौल बन गया. रात को कहीं मिठाइयां बांटी गई तो कहीं ढोल नगाड़ों पर लोग जमकर झूमे. इंदौर शहर में जगह-जगह जश्न और आतिशबाजी होने लगी. मध्य रात्रि में देखते ही देखते राजबाड़ा पर क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम हाथों में तिरंगे लिए उमड़ पड़ा और देशभक्ति के नारे लगाए जाने लगे. भोपाल में भी देर रात तक खेल प्रेमियों ने ढोल बजाकर भारत की जीत का जश्न मनाया. सभी लोगों का यह कहना है कि अभी तो सिर्फ पाकिस्तान को हराया है, लेकिन वह दिन दूर नहीं है जब हम इस वर्ष का वर्ल्ड कप भी भारत में लेकर आएंगे.

यह भी पढ़ें- World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में टीम इंडिया का अजेय क्रम जारी, देखें पूरा इतिहास

बता दें कि टीम इंडिया ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी. टीम इंडिया की विश्व कप में ये पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है. टॉस हारने के बाद टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (140) की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 17, 2019 09:19:07 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो