logo-image

लालजी टंडन बने मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल, उत्तर प्रदेश भेजी गईं आनंदीबेन पटेल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को बड़ा फेरबदल करते हुए मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त कर दिया.

Updated on: 20 Jul 2019, 04:07 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को बड़ा फेरबदल करते हुए मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त कर दिया. आनंदीबेन पटेल के स्थान पर मध्य प्रदेश में लालजी टंडन को लाया गया है, जो बिहार के राज्यपाल थे.

यह भी पढ़ें- ग्रामीणों ने आजमाई यह विधि और फिर 10 साल से सूखे पड़े हैंडपंप भी देने लगे पानी

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन को शनिवार को मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाने की घोषणा की गई. उनके स्थान पर फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. मध्य प्रदेश की मौजूदा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं. अभी राम नाईक उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हैं.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दी शुभकामनाएं

लालजी टंडन जी को मध्यप्रदेश का राज्यपाल बनाए जाने पर सूबे के मुखिया कमलनाथ ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उम्मीद है कि उनके अनुभव का लाभ प्रदेश को मिलेगा और प्रदेश के विकास को गति मिलेगी. 

लालजी टंडन के बारे में

12 अप्रैल 1935 को जन्मे लालजी टंडन की पहचान बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में होती है. उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत साल 1960 में की थी. लालजी टंडन उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी सक्रिय रहे. उन्होंने प्रदेश में बीजेपी सरकारों के दौरान अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी भी संभाली थी. लालजी टंडन 2009 में लखनऊ से सांसद निर्वाचित होकर संसद भी पहुंचे थे.

यह वीडियो देखें-