logo-image

सीएम कमलनाथ ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, 'सिंधिया गुट' की बगावत पर जताई चिंता

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से शनिवार को यहां मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुलाकात की. इस दौरान सोनिया ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं के बीच जारी कलह को लेकर चिंता जताई.

Updated on: 07 Sep 2019, 10:29 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से शनिवार को यहां मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुलाकात की. इस दौरान सोनिया ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं के बीच जारी कलह को लेकर चिंता जताई. कमलनाथ शनिवार सुबह यहां पहुंचे और शाम को वह सोनिया के आवास गए. बैठक लगभग एक घंटे तक चली.

कमलनाथ ने मीडिया से कहा, 'मैंने सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्होंने मध्यप्रदेश में पार्टी में अनुशासनहीनता पर चिंता जाहिर की.'

यह बयान ऐसे समय दिया गया है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट और अन्य में लड़ाई अपने चरम पर है. सिंधिया के कई समर्थकों ने कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर खुलेआम नाराजगी जाहिर की है.

बीते 10 दिनों में यह सोनिया गांधी की कमलनाथ से दूसरी मुलाकात थी. 30 अगस्त को, संप्रग अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने कहा था कि पार्टी को लोकसभा चुनाव के बाद राज्य इकाई के एक नए अध्यक्ष की जरूरत है. सिंधिया से किसी भी तरह के मतभेदों से इनकार करते हुए उन्होंने कहा था, 'यह कहना गलत है कि सिंधिया नाराज हैं.'

इसे भी पढ़ें:5 ट्रिलियन डॉलर वाली अर्थव्यवस्था बेहतर सोच से हासिल होगी, बदले की राजनीति से नहीं: मनमोहन सिंह

पार्टी नेताओं के अनुसार, सोनिया गांधी राज्य के नए पार्टी प्रमुख को लेकर कांग्रेस नेताओं से फीडबैक ले रहीं हैं और 10-15 दिनों के अंदर इसपर निर्णय ले लिया जाएगा.

कई नेता मीडिया के जरिए सिंधिया को राज्य का पार्टी प्रमुख बनाने की मांग कर रहे हैं. सोनिया गांधी ने शुक्रवार को 10 दिनों के अंदर राज्य प्रभारी दीपक बाबरिया से रिपोर्ट मांगी है.

कयासों के अनुसार, दिग्विजय सिंह राज्य पार्टी प्रमुख के रूप में सिंधिया के चुने जाने का विरोध कर सकते हैं.