logo-image

कमलनाथ सरकार ने खेला बड़ा दांव, प्राइवेट सेक्टर में इन्हें मिलेगा 70 प्रतिशत आरक्षण

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार आरक्षण को लेकर बड़ा दांव खेल सकती है. निजी क्षेत्र की नौकरियों में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार 70 फीसदी आरक्षण की पॉलिसी ला सकती है.

Updated on: 09 Jul 2019, 12:42 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश के लोगों को मिलेगा आरक्षका का लाभ
  • कमलनाथ का कहना है कि यूपी-बिहार वालों का नौकरी में कब्जा
  • विधानसभा के मानसून सत्र में कमलनाथ की घोषणा

भोपाल:

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार आरक्षण को लेकर बड़ा दांव खेल सकती है. निजी क्षेत्र की नौकरियों में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार 70 फीसदी आरक्षण की पॉलिसी ला सकती है. इसके लिए वह जल्द ही कानून बनाने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें- सजा से बचने के लिए दूसरे व्यक्ति को किया आग के हवाले, असलियत सामने आते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

मंगलवार को विधानसभा में एक सवाल पर कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों की नोकझोंक के बीच सीएम कमलनाथ ने इस बात की जानकारी दी. सीएम कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की तुलना गुजरात या पश्चिम बंगाल से नही हो सकती क्योंकि वहां पर पेपर स्थानीय भाषा में होता है.

यह भी पढ़ें- इंदौर में खाद्य आपूर्ति निगम के तत्कालीन प्रबंधक के ठिकानों पर पड़ी रेड, मिली इतनी संपत्ति

कमलनाथ ने मध्य प्रदेश विधानसभा में कहा कि निजी क्षेत्रों में राज्य के स्थाई निवासियों को मौका दिया जाएगा. नई औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन योजना में आरक्षक का प्रवाधान रखा गया है. उन्होंने बताया कि औद्योगिक इकाई के शुरू होने पर यह नियम लागू किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- सुहागरात का VIDEO बना डाला पति ने, फिर दुल्‍हन ने किया ऐसा काम कि...

इस नियम के मुताबिक निजी क्षेत्र में कुल रोजगार का 70 प्रतिशत मध्य प्रदेश के लोगों को देना होगा. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद कमलनाथ ने यह कहा था कि प्रदेश में निजी क्षेत्र की नौकरियां अन्य राज्यों के लोगों को मिल रही हैं. यूपी और बिहार के लोगों ने यहां के प्राइवेट सेक्टर में कब्जा जमा लिया है. हमारी सरकार इसे रोकेगी.