दावोस में निवेशकों को लुभाएंगे कमलनाथ

IANS  |   Updated On : January 19, 2020 06:23:36 PM
दावोस में निवेशकों को लुभाएंगे कमलनाथ

कमलनाथ। (Photo Credit : फाइल फोटो। )

भोपाल:  

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ राज्य में आर्थिक गतिविधियों का विस्तार करने के साथ रोजगार के अवसर पैदा करने में लगे हुए हैं. वे दावोस की यात्रा पर जा रहे हैं, यहां उनका दुनिया के प्रमुख निवेशकों से मुलाकात का कार्यक्रम है. इस दौरान निवेशकों को राज्य में निवेश करने के लिए भी वह आमंत्रित करेंगे.

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की वार्षिक बैठक 21 से 24 जनवरी तक आयोजित की जा रही है. इस बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी हिस्सा लेंगे.

गौरतलब है कि दावोस की बैठक में इस बार ईकोलजी, अर्थव्यवस्था, टेक्नोलॉजी, सामाजिक, जियो पॉलिटिक्स और उद्योगों से जुड़े विषय पर फोकस रहेगा. मुख्यमंत्री कमलनाथ 22 जनवरी को दावोस में मध्यप्रदेश में निवेश में रुचि रखने वाले विश्व के प्रमुख निवेशकों से चर्चा करेंगे.

राज्य में निवेश को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करने के मकसद से विविध स्तरों पर राज्य सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे है. राज्य में हर सेक्टर को ध्यान में रखकर उद्योगनीति बनाई जा रही है. पिछले दिनों इंदौर में भी मैग्निफिसेंट एमपी का आयोजन किया गया और विभिन्न औद्योगिक घरानों को राज्य सरकार द्वारा निवेश के क्षेत्र में किए जा रहे बदलाव से अवगत कराया गया.

मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी दावोस सम्मेलन में भाग ले रहा है. प्रतिनिधिमंडल में मुख्य सचिव सुधि रंजन मोहन्ती, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव उद्योग नीति एवं निवेश प्रोत्साहन डॉ. राजेश राजोरा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री अशोक बर्णवाल, सचिव पर्यटन फैज अहमद किदवई और प्रबंध संचालक राज्य उद्योग विकास निगम विवेक पोरवाल शामिल हैं.

First Published: Jan 19, 2020 06:23:36 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो