logo-image

प्याज घोटाले के आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, जल्द शुरू होगी जांच

मध्य प्रदेश की सत्ताधारी कांग्रेस ने पिछली बीजेपी सरकार में हुए घोटालों की जांच शुरू कर दी है.

Updated on: 01 Aug 2019, 02:04 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की सत्ताधारी कांग्रेस ने पिछली बीजेपी सरकार में हुए घोटालों की जांच शुरू कर दी है. अब कमलनाथ सरकार प्याज घोटाले की जांच शुरू करने जा रही है. इसे लेकर राज्य के कृषि मंत्री सचिन यादव का कहना है कि हमारी सरकार बीजेपी के हर घोटाले की जांच कर रही है. News State से खास बातचीत में सचिव यादव ने कहा कि प्याज घोटाला एक बड़ा घोटाला था, जिसे लेकर हमने विपक्ष में भी कहा था कि जांच करेंगे. उन्होंने कहा कि ये जांच सिर्फ राजनीति के लिए नहीं है, बल्कि ये एक नतीजे पर पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी देश के नौटंकीबाज प्रधानमंत्री और बीजेपी अपराधियों का संगठन, कांग्रेसियों ने बोला हमला

बता दें कि मध्य प्रदेश की पिछली बीजेपी सरकार के दौरान 2016 में कथित प्याज घोटाला हुआ था. ये घोटाला प्याज की खरीदी और तुलाई को लेकर था. जिसे कांग्रेस ने उस वक्त भी 750 करोड़ का घोटाला करार दिया था. आरोप है कि शिवराज सरकार में 9 लाख टन प्याज 6 रुपये के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 62 करोड़ रुपये में खरीदी गई थी. जिसकी खुरीदी, परिवहन और तुलाई में 44 करोड़ रुपये खर्च हुए. बाद में इसी प्याज को 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचा गया था. आरोप हैं कि अधिकारियों के मिलीभगत से व्यापारियों, किसानों और बिचौलियों ने प्याज की रिसाइक्लिंग की थी और सरकार को करोड़ों का नुकसान पहुंचाया था.

यह भी पढ़ें- हाईकोर्ट की अनोखी सजा: 200 पौधे लगाओ, 160 से कम बचे तो एक महीने की होगी जेल

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में सत्ता संभालते ही कांग्रेस सरकार की नजर पिछली सरकार के समय हुए घोटालों पर है. सरकार ने राज्य में पिछली सरकार के दौरान हुए एक के बाद एक कई की घोटालों की जांच शुरू करवा दी है. अभी ई-टैंडरिंग, व्यापम और सिंहस्थ घोटाले की जांच की जा रही है. इसके अलावा प्रदेश सरकार डंपर घोटाले की जांच कराने की तैयारी में है.

यह वीडियो देखें-