logo-image

कर्नाटक के बाद मध्‍य प्रदेश में नया मिशन होगा लांच, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कही बड़ी बात

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के लिए मौजूदा राजनीतिक हालात ठीक नहीं है, मगर पार्टी के नेता प्रदेश में फिर से सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं.

Updated on: 29 Jul 2019, 08:54 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के लिए मौजूदा राजनीतिक हालात ठीक नहीं है, मगर पार्टी के नेता प्रदेश में फिर से सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं. रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने मध्य प्रदेश की सत्ता हथियाने के संकेत देते हुए कहा कि कर्नाटक में कैबिनेट के गठन के बाद बीजेपी 'नया मिशन' शुरू करेगी. बता दें कि हाल ही में कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार बहुमत साबित करने में नाकाम रही और सत्ता से बाहर हो गई. इसके बाद बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. हालांकि आज उन्हें विधानसभा में बहुमत साबित करना है.

यह भी पढे़ं- डंपर घोटाले की जांच कराने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, पीसी शर्मा का दावा- घोटाले में सीधे तौर पर जुड़े शिवराज सिंह

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय रविवार को जयपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने बीजेपी दफ्तर में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम सुना. पत्रकारों ने जब कैलाश विजयवर्गीय से जब मध्य प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'कर्नाटक में मंत्रिमंडल के गठन के बाद एक नया मिशन शुरू किया जाएगा. यह हमारी ख्वाहिश नहीं है कि सरकार गिरे, लेकिन कांग्रेस के विधायकों के भीतर अनिश्चितता का माहौल है.'

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के विधायकों का अपने नेतृत्व पर अविश्वास है और उनकी गुटबाजी से वो खुद ही दुखी हैं. इसलिए उन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व बहुत अच्छा है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों को गिराने की हमारी इच्छा नहीं है, लेकिन कांग्रेस की सरकार अपने कर्मों और उनके कारणों से गिर रही है.

यह भी पढे़ं- अब मध्य प्रदेश में प्रशासनिक मशीनरी पकड़ेगी रफ्तार, इसके पीछे की ये है बड़ी वजह

विजयवर्गीय के इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक में सरकार गिरने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश पर नजर है, जहां अभी कांग्रेस की सरकार चल रही है. इससे पहले दो विधायकों की क्रॉस वोटिंग पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने भी कहा था कि कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए इस खेल को वह (बीजेपी) खत्म करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी चाहती तो कांग्रेस मध्य प्रदेश में सरकार नहीं बना पाती है.

यह वीडियो देखें-