logo-image

मुश्किल में फंस सकते हैं कैलाश विजयवर्गीय, पेंशन घोटाले में कार्रवाई की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें बढ़ सकती है.

Updated on: 02 Nov 2019, 02:22 PM

भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें बढ़ सकती है. इंदौर के पेंशन घोटाले को लेकर मंत्रिमंडल की समिति ने रिपोर्ट का अध्ययन कर शुरुआती फाइंडिंग निकाल ली है. अब समिति EOW या लोकायुक्त से जांच की अनुशंसा कर सकती है. 8 नवंबर को अध्ययन की रिपोर्ट पेश की जाएगी, इस दौरान बैठक में रिपोर्ट पर मुहर लग सकती है. इससे तत्कालीन निगम कर्मचारियों और कैलाश विजयवर्गीय पर कार्रवाई का रास्ता साफ हो जाएगा.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में अगले आदेश तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, यह रही बड़ी वजह

बता दें कि मध्य प्रदेश की सत्ताधारी कमलनाथ सरकार ने पेशन घोटाले की जांच के लिए मंत्रियों की एक कमेटी बनाई थी, जिसमें तरुण भनोट, कमलेश्वर पटेल और महेंद्र सिंह सिसोदिया शामिल हैं. इस कमेटी की बैठक 31 अक्टूबर को होनी थी, मगर मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस होने की वजह से बैठक को स्थगित कर दिया गया था. अब 8 नवंबर को कमेटी की अगली बैठक संभावित है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्रियों की कमेटी इस घोटाले की फाइंडिंग के आधार पर बनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कमलनाथ को सौंपेगी. सूत्रों ने बताया है कि फाइंडिंग में पेंशन घोटाला होना पाया गया है. साथ ही अफसरों और कैलाश विजयवर्गीय को बचाने की भी बात सामने आई है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी-शिवसेना की लड़ाई पर दिग्विजय सिंह का तंज, बोले- 'सत्ता लोलुपता' ऐसे गठबंधन करा देती है

शनिवार को कैलाश विजयवर्गीय के ऊपर पेंशन घोटाले को लेकर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने तंज कसा और उन्हें कहा कि शिवराज सिंह भी उनके साथ ऐसा ही करते रहे हैं. यह मामला मंत्रियों की कमेटी के पास है, अगर आरोप सिद्ध होते हैं तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, भले ही वह कोई भी हो.

यह वीडियो देखेंः