logo-image

'जब तक जयवर्धन जिंदा है, मंदिर के पास नहीं बनेगा स्लॉटर हाउस'

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री और अपने बेटे जयवर्धन सिंह को पत्र लिखा है.

Updated on: 22 Sep 2019, 10:54 AM

highlights

  • दिग्विजय ने पत्र लिख कर कहा था कि मंदिर के पास न बने बूचड़खाना
  • जयवर्धन ने कहा कि जब तक मैं हूं तब तक बूचड़खाना नहीं बनेगा
  • दिग्विजय ने पत्र में कहा कि बीजेपी ने नहीं किया जनभावना का सम्मान

भोपाल:

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री और अपने बेटे जयवर्धन सिंह को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने मांग की है कि रायसेन रोड स्थित कंकाली माता मंदिर के पास बने बूचड़खाने पर रोक लगाई जाए. इसके जवाब में जयवर्धन सिंह ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि जब तक जयवर्धन जिंदा है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी नेता पर जानलेवा हमला, बचाव में आए घरवालों पर भी बरसाए गए लाठी-डंडे

कंकाली मंदिर के क्षेत्र में स्लॉटर हाउस नहीं बनेगा. जयवर्धन ने ट्वीट करते हुए कहा कि दाता की चिंता उचित है भाजपा लाख प्रयास कर ले, जब तक जयवर्धन सिंह इस पद पर है और कांग्रेस की सरकार है तब तक कंकाली मंदिर क्षेत्र (भोपाल) में बूचड़खाना नहीं बन सकता है. इस बूचड़खाने की योजना शिवराज सिंह जी ने बनाई थी और भाजपा शासित भोपाल नगरनिगम ने इस प्रस्ताव को पारित किया था.

यह भी पढ़ें- UP: जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, 3 लोगों की हत्या की गई

दिग्विजय सिंह ने पत्र लिख कर कहा कि पिछली शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने वर्तमान में सुभाष नगर के पास बने स्लाटर हाउस को कंकाली मंदिर के पास आदमपुर छावनी में स्थापित करने का फैसला किया था. जिसका कांग्रेस पार्टी ने विपक्ष में रहने के दौरान भी विरोध किया था.

यह भी पढ़ें- 1 घंटे के अंदर दो गोलीकांड से थर्राया बागपत, 2 लोगों को सरेआम भून दिया गया 

इस फैसले के विरोध में कांग्रेस ने प्रदर्शन भी किया था. जिसके बाद सरकार ने स्लॉटर हाउस बनाने का काम टाल दिया था. लेकिन 2017 में भोपाल महापौर आलोक शर्मा और तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने धार्मिक भावनाओं को दरकिनार कर दिया और इस प्रस्ताव और डीपीआर को स्वीकृति दी. जिसके बाद बीजेपी शासित नगर निगम में इसका काम भी शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें- मायावती ने इस वजह से पूर्व विधायक रूचि वीरा को बसपा से बाहर निकाला 

दिग्विजय ने पत्र में आगे लिखा कि भोपाल के पास रायसेन रोड पर बिलखरिया स्थित कंकाली मंदिर सिर्फ भोपाल ही नहीं बल्कि पूरे मध्य प्रदेश में आस्था का केंद्र बना हुआ है. इसके रास्ते में कई और भी मंदिर स्थित हैं. ऐसे में स्लॉटर हाउस का निर्माण करानी ठीक नहीं होगा. इसी लिए इसे कहीं और शिफ्ट किया जाए. जाकि जन भावनाओं को ठेस न पहुंचे.