BREAKING NEWS
  • अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिक ने अपने ही देश को किया 'शर्मसार', देखें Video- Read More »
  • खेल रत्न जीतने वाली पहली महिला पैरा-एथलीट बनी दीपा मलिक, यहां देखें पूरी लिस्ट- Read More »
  • राजनाथ के बयान से तिलमिलाए पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, कह दी ऐसी बात- Read More »

Income Tax Raid : CM कमलनाथ के करीबियों पर पिछले 28 घंटे से जारी है छापेमारी, अब तक मिला इतना

News State Bureau  |   Updated On : April 08, 2019 10:52 AM
आयकर विभाग की छापेमारी

आयकर विभाग की छापेमारी

भोपाल:  

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 28 घंटे से आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. आज भी मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ (Praveen Kakkar) और सहयोगी अश्विन शर्मा (Ashwini Sharma) के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. आयकर विभाग (Income Tax) ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश, गोवा और दिल्ली में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है, जिसमें तकरीबन 500 अधिकारी जुटे हैं. इस कार्रवाई में अब तक करीब 16 करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आई है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी आज जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र, संकल्प पत्र में राम मंदिर समेत ये हो सकते हैं बड़े मुद्दे

इस छापेमारी को लेकर आयकर विभाग (Income Tax) के एक अधिकारी ने कहा कि आभूषणों का मूल्यांकन किया गया है और हम कागजात की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि यह छापेमारी अभी जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि यह पूरी कार्रवाई सीमा के भीतर है.

रविवार तड़के तीन बजे शुरू हुई इस छापेमारी में अभी तक कुछ बेहिसाबी नकदी बरामद की गई है. देर रात दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित आरके मिगलानी के घर से आयकर विभाग के अधिकारी 2 बैग लेकर घर से बाहर निकले. आयकर विभाग (Income Tax) के कुछ अधिकारी अभी भी आरके मिगलानी के घर के अंदर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की जांच कर रहे हैं. आयकर विभाग इससे पहले आरके मिगलानी की गाड़ियों से भी कुछ दस्तावेज बरामद कर चुकी है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: भोपाल में हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस और CRPF में भिड़ंत, IT की छापेमारी जारी

वहीं इंदौर में प्रवीण कक्कड़ (Praveen Kakkar) के घर कुछ लोग अटेची लेकर पहुंचे. मीडिया के पूछने पर बताया कि ज्वैलरी की वैल्यूएशन करने के लिए बुलाया गया है. बड़ी मात्रा में ज्वैलरी मिली है. साथ ही छापेमारी में जब्त दस्तावेजों की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- IT Raid: बीजेपी को अपनी हार सामने नज़र आने लगी तो दिखा रही छापे का डरः कमलनाथ

आयकर विभाग (Income Tax) की छापेमारी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़, सलाहकार आरके मिगलानी, भांजे रातुल पुरी, प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के ठिकाने से करीब 16 करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आई है. फिलहाल इसका खुलासा भी नहीं किया है कि अब तक कितनी राशि या दस्तावेज बरामद किए गए हैं. इसके बाद ही सवाल खड़े में लगे हैं क्या आखिर कार्रवाई में क्या कुछ आयकर विभाग के हाथ लग पाया है.

यह वीडियो देखें-

First Published: Monday, April 08, 2019 08:20 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Ashwin Sharma, Praveen Kakkar, It Raid, Madhya Pradesh, Cm Kamalnath, Income Tax Raid In Madhya Pradesh, Bhopal, Indore, Delhi It Raid, Bhopal It Raid,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो