BREAKING NEWS
  • Ayodhya Case: अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान 10 बड़ी बातें- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

IT अधिकारी ने मुंह से पानी भरकर सांप को पिलाया, लोग रह गए हैरान

News State Bureau  |   Updated On : June 02, 2019 05:49:26 PM

(Photo Credit : )

इंदौर:  

मध्य प्रदेश के इंदौर में आयकर विभाग के एक अफसर ने खुद की जान को खतरे में डाल कर एक सांप की जिंदगी बचाकर मानवता की मिसाल पेश की. दरअसल इंदौर में आयकर विभाग के अधिकारी शेर सिंह घिन्नारे ने घायल सांप के मुंह में स्ट्रॉ डॉलकर खुद दूसरे सिरे से स्ट्रॉ के जरिए अपने मुंह में पानी भर कर सांप को पिलाया.

जिसके बाद में सांप ने उल्टी की, तब जाकर उसकी जान बची. दरअसल शनिवार को इंदौर के झलारिया गांव के बिरला स्कूल में लोगों ने एक सांप को देखा. घबराए हुए कर्मचारियों ने डर के कारण सांप पर कीटनाशक फेंक दिया. जिसके चलते सांप बेहोश हो गया.

बाद में गांव वालों को पता चला कि जिस सांप पर उन्होंने कीटनाशक फेंका है वह जहरीला नहीं है. जो सांप पाया गया वह घोड़ा पछाड़ मूल का था. जो लगभग 100 किलो मीटर की रफ्तार से रेंग सकता है. इसमें जहर नहीं पाया जाता है.

सांप के बेहोश होने के बाद वहां के लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि आयकर विभाग के अफसर शेर सिंह गिन्नारे सांप पकड़ना जानते हैं. तो गांव वालों ने तुरंत आयकर अधिकारी से संपर्क किया. जिसके बाद वह स्कूल पहुंचे.

शेर सिंह गिन्नारे ने तुरंत सांप का इलाज शुरू किया. गिन्नारे ने कोल्डड्रिंक पीने वाले स्ट्रॉ की मदद से खुद के मुंह में पानी रखकर स्ट्रॉ के दूसरे सिरे से सांप के मुंह में पानी छोड़ा और धीरे-धीरे दबाव बनाने लगे. दबाव में सांप ने उल्टियां कर दी. जिससे जहरीला कीटनाशक निकल गया और सांप बच गया. सांप के थोड़ा सा ठीक होने के बाद शेर सिंह गिन्नारे उसे जंगल में छोड़ आए.

First Published: Jun 02, 2019 05:49:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो