logo-image

मध्य प्रदेश में कांवड़ियों की सुविधा और सुरक्षा को लेकर निर्देश जारी, दिन में भारी वाहनों पर भी प्रतिबंध

गौरतलब है कि सावन माह में शिवालयों महेश्वर, महाकालेश्वर, पशुपतिनाथ, ओंकारेश्वर आदि स्थानों के अलावा स्थानीय प्रमुख मंदिरों तक के लिए कांवड़ यात्राएं निकलती हैं.

Updated on: 12 Jul 2019, 03:56 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में सावन माह में निकलने वाली कांवड़ यात्रा के श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन ने संबंधित मार्गो पर दिन के समय माल ढुलाई वाले वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है. इस संदर्भ में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को निर्देश जारी किए.

यह भी पढ़ें- क्या मध्य प्रदेश में भी मंडराने वाला है सियासी संकट, ऐसे निकाले जा रहे विधायकों के भोज के मायने

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'सावन माह में हमारी धार्मिक कावड़ यात्रा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से निकलती है. प्रदेश में प्रशासन कावड़ यात्रियों की सुरक्षा के संपूर्ण इंतजाम करे. यात्रा मार्ग पर दिन के समय भारवाहक वाहनों के प्रवेश प्रतिबंधित किए जाएं और अन्य सारे आवश्यक इंतजाम किए जाएं, ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत, परेशानी न हो.'

यह भी पढ़ें- गोवा और कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में भी राजनीतिक बदलाव होगा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान

गौरतलब है कि सावन माह में शिवालयों महेश्वर, महाकालेश्वर, पशुपतिनाथ, ओंकारेश्वर आदि स्थानों के अलावा स्थानीय प्रमुख मंदिरों तक के लिए कांवड़ यात्राएं निकलती हैं. बीते वर्षो में कई स्थानों पर भार वाहक वाहनों का कांवड़ियों को शिकार बनना पड़ा है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने भार वाहक वाहनों के आवागमन को दिन के समय प्रतिबंधित कर दिया है.

यह वीडियो देखें-