logo-image

Video: इंदौर में चार मंजिला भवन को विस्फोट से ढहाया गया

नगर निगम के मुताबिक, उक्त इमारत अवैध थी, इसलिए उस पर प्रभावशाली कार्रवाई को अंजाम दिया.

Updated on: 17 Jan 2020, 02:17 PM

इंदौर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर में भू-माफियाओं के खिलाफ लगातार प्रशासन की कार्रवाई जारी है. अवैध रूप से बनायी गई इमारतों को ध्वस्त करने की मुहिम के तहत इंदौर (Indore) नगर निगम (आईएमसी) ने आज यहां चार मंजिल वाले भवन को विस्फोट से जमींदोज कर दिया. यह बिल्डिंग न्याय नगर स्थित बाबूलाल गौर द्वारा इलाके में थी. नगर निगम के मुताबिक, उक्त इमारत अवैध थी, इसलिए उस पर प्रभावशाली कार्रवाई को अंजाम दिया.

नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि न्याय नगर एक्सटेंशन में बने भवन के मालिक को 15 जनवरी को नोटिस जारी कर दो दिन के भीतर इस अवैध निर्माण को हटाने को कहा गया था, लेकिन ऐसा न किये जाने पर इसे विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया गया. विस्फोटक इतने शक्तिशाली थे कि धमाके के एक मिनट से भी कम समय में यह चार मंजिला इमारत मलबे के ढेर में बदल गई.

यह भी पढ़ेंः ज्योतिरादित्य सिंधिया के मध्यप्रदेश दौरे से सियासी कयासबाजी को मिली हवा

अधिकारी ने बताया कि ढहाया गया भवन सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाया गया था. इसका निर्माण नियम-कायदों के विपरीत किया गया था.  उधर बिल्डिंग मालिक का आरोप है कि वह भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा से जुड़ा है, इसलिए उन पर कार्रवाई की गई. बिल्डिंग मालिक ने अपील भी की है कि सरकार पक्षपात की कार्रवाई ना करे.

यह वीडियो देखेंः