logo-image

Income Tax Raid : अश्विन शर्मा के घर से जानवरों के सींग बरामद, कमलनाथ बोले- विपक्ष को कोई सफलता नहीं मिलेगी

मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ के करीबियों के घरों पर रविवार तड़के इनकम टैक्स ने छापा मारा था.

Updated on: 09 Apr 2019, 12:21 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ के करीबियों के घरों पर रविवार तड़के इनकम टैक्स ने छापा मारा था. भोपाल में अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी के घर पर आयकर विभाग की कार्रवाई पिछले 55 घंटे से लगातार जारी है. अब भी सीआरपीएफ ने अश्विन शर्मा के घर और दफ्तर को अपनी सुरक्षा में ले रखा है. टीम ने उनके घर से काले हिरन, बाघ, हिरण, तेंदुए के सींग बरामद किए हैं.

नामांकन के बाद सीएम कमलनाथ ने इनकम टैक्स रेड पर कहा, राजनीतिक दृष्टि से जो करने का प्रयास किया जा रहा है उसमें कोई सफल नहीं होने वाला है.

बता दें कि इनकम टैक्स के अफसरों ने एक दिन पहले ही अश्विन शर्मा के घर से 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की थी. अब आईटी टीम दस्तावेजों की जांच और पड़ताल कर रही है. साथ ही अश्विन के दूसरे कनेक्शनों को खंगालने की कोशिश कर रही है. आईटी टीम ने मंगलवार सुबह भोपाल स्थित सीएम कमलनाथ और ओएसडी के करीबी अश्विन शर्मा के घर से भारी मात्रा में काले हिरन, बाघ, हिरण, तेंदुए आदि की ट्राफियां बरामद की हैं. इस बरामदगी के बाद वन विभाग का कहना है कि 'कागजों की जांच के बाद वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.'

यह भी पढ़ें ः Income Tax Raid : सीएम कमलनाथ के OSD के सहयोगी अश्विन शर्मा के घर पर तलाशी जारी, कई अहम सबूत मिले

वहीं, आईटी रेड खत्म होने पर प्रवीण कक्कड़ ने कहा, आईटी की रेड राजनीतिक स्वार्थ से प्रेरित थी. आईटी अधिकारी को मेरे पास कुछ नहीं मिला है. इंदौर में प्रवीण कक्कड़ के स्कीम 74 स्थित घर पर आयकर की कार्रवाई सोमवार देर रात 1.20 बजे पूरी हो गई थी. आयकर अधिकारियों के जाते ही कक्कड़ बाहर आए. उन्होंने टूटा दरवाजा दिखाते हुए आरोप लगाया कि टीम अनैतिक रूप से भीतर घुसी थी. हमारे यहां 46 घंटे जांच के बाद भी टीम कुछ भी गलत नहीं निकाल पाई.

यह भी पढ़ें ः IT Raid: टूरिस्‍ट बनकर आई इनकम टैक्‍स अफसरों की टीम, राज्य के इंटेलिजेंस को भी नहीं लगी भनक

कक्कड़ ने आगे कहा, हमने संपत्तियों के दस्तावेज उनके सामने रख दिए थे. इससे पहले सोमवार दिनभर कक्कड़ के घर के साथ ही बाहर के तमाम ठिकानों पर अधिकारी सबूत, दस्तावेज जुटाने की कोशिश में लगे रहे. दोपहर में अधिकारी प्रवीण के बेटे सलिल और बहू साधना को बीसीएम हाइट्स बिल्डिंग स्थित कंपनी थर्ड आई के दफ्तर लेकर पहुंचे. वहीं, आयकर द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट को लेकर कहा कि उसका जवाब वही देंगे.