logo-image

'खूब सजती-संवरती हूं, UPSC की तैयारी में डूबा रहता है पति, देखते भी नहीं...तलाक चाहिए’

महिला ने सिर्फ अपने पति से इसलिए तलाक मांगा है कि वो उसके सजने-संवरने पर तारीफ नहीं करता.

Updated on: 31 Aug 2019, 09:45 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक महिला ने सिर्फ अपने पति से इसलिए तलाक मांगा है कि वो उसके सजने-संवरने पर तारीफ नहीं करता. भोपाल के कटारा हिल्स इलाके की रहने वाली महिला का कहना है कि उसके पति यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं, इसमें वो इतने खोए हुए हैं कि उसकी तरफ ध्यान ही नहीं देते. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पत्नी ने भोपाल के कुटुंब न्यायालय में पति से तलाक की अर्जी दाखिल की है.

यह भी पढ़ेंः एक प्रेम कहानी की याद में फिर दो गांवों के बीच होने वाला है 'पत्थर युद्ध'

पत्नी का कहना है कि पति उस पर ध्यान नहीं दे रहा है. वो कमरा बंद करके यूपीएससी की तैयारी में लगा रहता हैं. वो इतने व्यस्त रहता है कि उसके सजने संवरने पर भी कोई कमेंट नहीं करता. भोपाल जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में काउंसलिंग के दौरान पत्नी ने कहा कि जब वह अपने पति से शॉपिंग कराने, फिल्म दिखाने और बाहर घूमाने ले जाने के लिए कहती तो पति उसकी बातों पर ध्यान नहीं देता है.

पत्नी ने कहा कि पति अपनी तैयारी में इतना तल्लीन रहता है कि कई बार वो उससे पूरे-पूरे दिन बात भी नहीं करता है. यहां तक कि उसका पति अपने रिश्तेदारों के ही घर भी नहीं जाता है. उसका कहना है कि उनकी 2 साल पहले शादी हुई थी. पति अपनी कोचिंग और तैयारी में व्यस्त होने की वजह से उसकी ओर ध्यान नहीं देता, ऐसे में पति का होना या न होना बराबर है. महिला के मुताबिक, वह मुंबई की रहने वाली है और उसका यहां कोई रिश्तेदार भी नहीं है, जिससे उसका मन लग सके.

यह भी पढ़ेंः 83 साल के बूढ़े पर यूं फिदा हुई 56 साल छोटी लड़की, एक महीने के अंदर कर ली शादी

हालांकि पत्नी की शिकायत पर काउंसलर नुरान्निशा खान ने पति को काउंसलिंग के लिए बुलाया. पति का कहना है कि बचपन से ही यूपीएससी में सफल होना उसका लक्ष्य रहा है. जिसके कारण उसका ज्यादातर वक्त कोचिंग और पढ़ाई में चला जाता है. काउंसलर के मुताबिक, पति को पत्नी से कोई भी शिकायत नहीं है, लेकिन पति को लगता है कि उसका वैवाहिक जीवन स्थिर नहीं है, इसलिए वह नहीं चाहता कि स्थितियां आगे चलकर और बिगड़ें. काउंसलर नुरान्निशा ने बताया कि पति-पत्नी को फैसले पर पुनर्विचार के लिए और वक्त दिया गया है. नुरान्निशा ने बताया कि फिलहाल पत्नी अपने मायके में है, जो तलाक लेने पर जोर दे रही है.