logo-image

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद इमरती देवी ने प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद से ही देशभर से पार्टी पदाधिकारियों के विरोध और इस्तीफे का दौर चल रहा है.

Updated on: 08 Jul 2019, 10:48 AM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद से ही देशभर से पार्टी पदाधिकारियों के विरोध और इस्तीफे का दौर चल रहा है. रविवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया. सिंधिया के इस्तीफे के बाद अब उनके खेमे के नेताओं के इस्तीफे भी आना शुरू हो गए हैं. इस कड़ी में सबसे पहले नाम मध्य प्रदेश की महिला और बाल विकास मंत्री इमरती देवी का है. इमरती देवी ने पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इमरती देवी को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया था.

यह भी पढ़ें- आज से शुरू होगा मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र, हंगामेदार होने के आसार

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी बनाए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए रविवार को कांग्रेस महासचिव के पद से इस्तीफा दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'लोगों के फैसले को स्वीकार करते हुए और जवाबदेही लेते हुए, मैंने राहुल गांधी को एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) के महासचिव के पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया है.' उन्होंने कहा, .इस जिम्मेदारी को सौंपने और अपनी पार्टी की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं राहुल गांधी को धन्यवाद देता हूं.

यह भी पढ़ें- कथित गौतस्करों को ग्रामीणों ने पकड़कर रस्सी से बांधा, फिर लगवाए 'गौ माता की जय' के नारे, देखें VIDEO

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व पर सवाल उठने लगे थे. इसके बाद राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कुछ दिनों पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. बाद में मध्य प्रदेश के मुख्यंतमंत्री कमलनाथ ने भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था.

यह वीडियो देखें-