logo-image

अभी भी मध्य प्रदेश में ही तैनात रहेंगे IAS मोहनलाल मीणा, रिलीविंग ऑर्डर पर रोक

मणिपुर त्रिपुरा कैडर के आईएएस (IAS) मोहनलाल मीणा को जबलपुर की केंद्रीय प्रशासनिक प्राधिकरण से बड़ी राहत मिली है.

Updated on: 30 Oct 2019, 03:30 PM

जबलपुर:

मणिपुर त्रिपुरा कैडर के आईएएस (IAS) मोहनलाल मीणा को जबलपुर की केंद्रीय प्रशासनिक प्राधिकरण से बड़ी राहत मिली है. आईएएस मोहनलाल मीणा की ओर से दायर की गई याचिका पर केंद्रीय प्रशासनिक प्राधिकरण ने मध्य प्रदेश से उनकी रिलीविंग पर रोक लगा दी है. साथ ही कैट ने आदेश दिए हैं कि जब तक केंद्र सरकार आईएएस मीणा की पदस्थापना ना करें तब तक मीणा प्रदेश में ही कार्य कर सकते हैं. दरअसल ये पूरा मामला आतंकियों की धमकियों से जुड़ा हुआ है. मणिपुर त्रिपुरा कैडर के आईएएस मोहनलाल मीणा की जान को खतरा था.

यह भी पढ़ें- मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके घर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, शिवपाल यादव भी मौजूद

जिसके बाद डीओपीटी के निर्देश पर आईएएस मीणा की 2010 में मध्य प्रदेश में प्रतिनियुक्ति की गई. जान का खतरा बरकरार होने के कारण उनकी प्रतिनियुक्ति की अवधि लगातार बढ़ती गई. 21 जनवरी को भी मणिपुर की सीआईडी स्पेशल ब्रांच ने एक रिपोर्ट दी जिसमें बताया गया कि आईएएस मीणा को अभी भी जान का खतरा बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- राजोत्सव के बहाने सोनिया का छत्तीसगढ़ दौरा, कार्यकर्ताओं में उत्साह

इसके बावजूद भी 31 जनवरी 2019 को केंद्र ने मीणा को मध्य प्रदेश से रिलीव कर दिया. जबकि आईबी की रिपोर्ट में भी यह खुलासा हो चुका है कि मोहन लाल मीणा की जान को खतरा बना हुआ है. जिसके बाद मीणा ने केंद्रीय प्रशासनिक प्राधिकरण की शरण ली. प्राधिकरण में मीणा की याचिका पर सुनवाई के बाद उनकी रिलीविंग ऑर्डर पर रोक लगा दी है.