logo-image

पत्नी की खुशी के लिए पति ने किया ये काम, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

पत्नी कल्पना फैशन डिजाइनर (Fashion Designer) और पति राजेश सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं.

Updated on: 24 Nov 2019, 07:39 PM

highlights

  • पत्नी को प्रेमी से मिलाने के लिए पति हुआ तलाक को तैयार. 
  • पत्नी फैशन डिजाइनर है जबकि पति खुद सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. 
  • दोनों की सात साल पहले हुई थी शादी. 

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की भोपाल (Bhopal) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक देने का फैसला कर लिया है, ताकि उसकी पत्नी अपने पहले प्यार यानी प्रेमी के साथ खुशमय जिंदगी जिए. यह कहानी राजधानी के कोलार क्षेत्र में रहने वाले दंपति राजेश और कल्पना (काल्पनिक नाम) की है. पत्नी कल्पना फैशन डिजाइनर (Fashion Designer) और पति राजेश सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस' शुरू, Plan B भी तैयार

बताया जा रहा है कि दोनों की सात साल पहले शादी हुई थी और उनके दो बच्चे भी हैं. पति और पत्नी के बीच अचानक 'वो' (प्रेमी) आ गया. प्रेमी के कारण पति-पत्नी के बीच दूरी बढ़ती गई. महिला अपने प्रेमी की खातिर घर तक छोड़ने को तैयार है. यह मामला कुटुंब न्यायालय में चल रहा है.

बताया गया है कि कल्पना का शादी से पहले एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. शादी के बाद भी कल्पना के प्रेमी से रिश्ते रहे. प्रेमी दूसरी जाति का था, लिहाजा कल्पना के पिता अंतर्जातीय विवाह के लिए तैयार नहीं हुए और उसकी इच्छा के विपरीत शादी कर दी. दीवाने प्रेमी ने अब तक शादी नहीं की है.

यह भी पढ़ें: अजित पवार का बड़ा बयान- शरद पवार हमारे नेता हैं, NCP-BJP महाराष्ट्र में देगी स्थिर सरकार

पति-पत्नी के बीच की दूर कम हो, इसके लिए दोनों की काउंसिलिंग कराई गई मगर बात नहीं बनी. पति राजेश ने काउंसलर को बताया कि कल्पना तमाम प्रयासों के बाद भी उसके साथ खुश नहीं है. वह प्रेमी को ज्यादा चाहती है, उसे भुला नहीं पा रही है. वहीं कल्पना ने काउंसिलिंग के दौरान माना कि वह अपने पहले प्यार को भुला नहीं सकती. वह प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है. राजेश अगर बच्चों को नहीं रखेंगे तो वह उनको अपने साथ रखेगी.

कुटुंब न्यायालय में राजेश ने अपनी पत्नी कल्पना की शादी उसके प्रेमी से कराने की बात कही, साथ ही तलाक की अर्जी भी दी है.

यह भी पढ़ें: अजित पवार के ट्वीट का शरद पवार ने दिया जवाब, BJP के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं, शिवसेना से ही...

काउंसलर शैल अवस्थी भी यह प्रेमकथा सुनकर हैरान रह गए. उनका कहना है कि यह पहला ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक पति सिर्फ इसलिए तलाक देने को तैयार है, ताकि उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ रह सके. नेकदिल पति बच्चों का पालन-पोषण करने को भी तैयार है.