logo-image

सावधान! अगले 3 दिन मध्य प्रदेश के लिए हो सकते हैं मुश्किल भरे, कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश और उससे लगे छत्तीसगढ़ में कम दबाव का क्षेत्र बना है, जिससे बारिश का दौर जारी है.

Updated on: 31 Jul 2019, 12:39 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में पिछले तीन दिन से लगातार जारी बारिश ने जहां लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अगले तीन दिन भी राज्य के लिए मुसीबतें आ सकती हैं. प्रदेश के कई हिस्सों में भारी और अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बुधवार की सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और बारिश का दौर जारी है. जबकि राजधानी भोपाल में रेड अलर्ट जारी किया गया है. कल रात तीन घंटे में भोपाल में ही 4.25 इंच बारिश दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें- इंदौर में लगे पोस्टर, 'कमल का फूल, हमारी भूल', जानिए क्या है पूरा मामला

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश और उससे लगे छत्तीसगढ़ में कम दबाव का क्षेत्र बना है, जिससे बारिश का दौर जारी है. प्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश के आसार हैं. अगले तीन दिन आगर, अलीराजपुर, अनूपपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बड़वानी, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, धार, डिंडौरी, गुना, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगौन, मंदसौर, नीमच, राजगढ़, रतलाम, सीहोर, सिवनी, शाजापुर, श्योपुर, उज्जैन और विदिशा में अलर्ट जारी किया गया. राहत आयुक्त ने 26 जिला कलेक्टर्स को अलर्ट पर रहने को कहा है. मालवा और निमाड़ में निचले इलाकों में लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- बच्चा चोरी के शक में हिंसक होती भीड़, पुलिस ने अफवाह फैलाने वालों को चेताया

राज्य में एक बार फिर सक्रिय हुए मानसून के चलते बीते तीन-चार दिनों से हो रही बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है. गर्मी और उसम से राहत है, तापमान में गिरावट आई है. बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22, ग्वालियर का 25.8 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.4 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 33.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें-