logo-image

मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बीते 24 घंटों में हुई बारिश ने जनजीवन को प्रभावित किया है, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Updated on: 15 Aug 2019, 11:23 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बीते 24 घंटों में हुई बारिश ने जनजीवन को प्रभावित किया है, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में मानसूनी बारिश का दौर जारी है, बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश हुई.

यह भी पढ़ें- शिवराज सिंह समेत बीजेपी के 3 बड़े नेताओं की हत्या की साजिश का खुलासा, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा आरोपी

जबलपुर में 200 मिलीमीटर, भोपाल में 67 मिलीमीटर, गुना में 121.6 मिलीमीटर, शाजापुर में 108 मिलीमीटर बारिश हुई. कई स्थानों के नदी नाले उफान पर है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है. राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार को बादल छाए है, जिससे बारिश के आसार बने हुए है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत नाजुक, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बना होने से आगामी 24 घंटों में भी राज्य में कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. राज्य के बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री, इंदौर का 22.4 डिग्री, ग्वालियर का 24.9 डिग्री और जबलपुर का 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें- देशभक्ति का जुनून, नर्मदा की जानलेवा लहरों पर देशभक्तों ने निकाली अनूठी तिरंगा यात्रा 

वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री, इंदौर का 25.3 डिग्री, ग्वालियर का 32.5 डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा.