logo-image

दलित से साक्षी मिश्रा की शादी पर बीजेपी विधायक बोले- ऐसी खबरों से देश में बढ़ेंगी कन्या भ्रूण हत्या की घटनाएं

उत्तर प्रदेश के बरेली से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा की दलित युवक अजितेश कुमार से शादी पर मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सवाल उठाए हैं.

Updated on: 14 Jul 2019, 02:12 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बरेली से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा की दलित युवक अजितेश कुमार से शादी पर मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सवाल उठाए हैं. इस शादी पर मचे बवाल को लेकर गोपाल भार्गव ने सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर जमकर भड़के. उन्होंने कहा कि ऐसी खबरों से अब कन्या भ्रूण हत्या की घटनाएं देश में अप्रत्याशित रूप से बढ़ेगी और महिला-पुरुष के लिंगानुपात में भारी अंतर आएगा, जो हमे अगले तीन वर्षों में सामाजिक सर्वे में स्पष्ट रूप से दिखेगा.

यह भी पढ़ें- 'सुना था सिर्फ अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादले होते हैं, लेकिन इस सरकार में तो कुत्तों के तबादले हो गए'

गोपाल भार्गव ने एक के बाद एक लगातार कई ट्वीट किए. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'सोशल मीडिया और कथित राष्ट्रीय समाचार चैनल द्वारा एक आधुनिक लैला मजनू को लेकर उनके दुखी पिता और परिवार का मजाक बनाया जा रहा है. जिसे लोग आंनद से देख रहे हैं.' उन्होंने आगे लिखा, 'मेरे निजी विचार से यह चैनल अपनी TRP बढ़ाने और रुपया कमाने के चक्कर में बहुत बड़ा समाज विरोधी एवं राष्ट्र विरोधी कार्य कर रहे हैं. उनके इस कृत्य से अब यह बात तय है कि देश में पिछले एक दशक से चल रहा 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' की योजना एवं राष्ट्रीय अभियान 50 वर्ष पीछे चला जाएगा.'

मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष ने ट्विट पर लिखा, 'मेरा मानना है कि ऐसी खबरों से अब कन्या भ्रूण हत्या की घटनाएं देश में अप्रत्याशित रूप से बढ़ेगी तथा महिला पुरुष के लिंगानुपात में भारी अंतर आएगा जो हमें अगले तीन वर्षों में सामाजिक सर्वे में स्पष्ट रूप से दिखेगा. नर्सिंग होम एवं निजी अस्पतालों में गर्भपात का गोरखधंधा खूब फलेगा फूलेगा.'

यह भी पढ़ें- मुस्लिमों को सदस्यता अभियान से जोड़ने के लिए मस्जिदों के बाहर स्टॉल लगाएगी बीजेपी

बता दें कि बरेली से विधायक राजेश मिश्रा की बेटी ने अपने पति के साथ एक वीडियो जारी किया था. जिसमें उसने अपने पिता से खुद की जान को खतरा बताया था. 4 जुलाई को मिश्रा की बेटी ने एक दलित युवक अजितेश कुमार से शादी की थी. अंतरजातीय विवाह के बाद से ही एक बड़ा विवाद खड़ा हुआ. साक्षी एक ब्राह्मण हैं, जबकि उनके पति अजितेश कुमार दलित परिवार से आते हैं. जिसके बाद ही इस शादी को लेकर सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर बहस चल रही है.

यह वीडियो देखें-