logo-image

कलर प्रिंटर से नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में पुलिस ने कलर प्रिंटर से नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने नकली नोट छापने वाले 3 आरोपियों को पकड़ा है.

Updated on: 24 Sep 2019, 10:00 AM

highlights

  • अब तक करीब 15 हजार रुपये के नकली नोट छाप चुका है गिरोह
  • कलर प्रिंटर से छापते थे नकली नोट, कटर से साइज में काटते थे
  • मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाया

खंडवा:

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में पुलिस ने कलर प्रिंटर से नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने नकली नोट छापने वाले 3 आरोपियों को पकड़ा है. पुलिस ने बताया कि गिरोह कुछ समय से 200 रुपये के नोट की कल फोटो कॉपी निकाल कर उसे असली नोटों में मिलाकर बाजार में चला रहा था. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक नकली नोट लेकर पडावा स्थिति शराब की दुकान पर शराब खरीदने आया था.

यह भी पढ़ें- शक्की पति को पत्नी ने खंबे से बांध कर इतना पीटा कि मुंह से खून निकलने लगा

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाया और दुबे कॉलोनी के रहने वाले किशोर सोनी को रंगे हाथों पकड़ लिया. किशोर ने बताया कि रमा कालोनी निवासी कारन रील ने उसे यह नोट बाजार चलाने के लिए दिया था. उसने यह भी बताया कि उसका एक साथी गोपाल नकली नोट छापता है. पुलिस ने तुरंत ही खंडवा जिला अस्पताल में एक्स-रे करने वाले कर्मचारी गोपाल जोशी को भी हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें- योगी कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

गोपाल अपने घर पर कलर प्रिंटर लगाकर नकली नोट छापता था. नोट छापने के बाद आरोपी गोपाल लोगों को यह नोट कमीशन पर देता था. पदम नगर पुलिस ने गोपाल के साथ कारन रील को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी गोपाल के पास से कार्रवाई के दौरान 200 रुपये के 4 नकली नोट बरामद किए गए.

यह भी पढ़ें- बसपा ने राजस्थान की प्रदेश कार्यकारिणी को भंग किया 

पूछताछ में गोपाल ने बताया कि वह सट्टे का आदी है जिसके कारण वह कर्ज में डूब गया था. इसकी वजह से उसने नकली नोट छापना शुरु कर दिया. इसके लिए वह कलर प्रिंटर और कटर खरीद कर लाया था. उसने बताया कि नकली नोट छापने का काम वह करीब ढाई महीने से कर रहा था और करीब 15 हजार रुपये का नकली नोट मार्केट में चला चुका है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल में भेज दिया.