logo-image

ज्योतिरादित्य सिंधिया अगर देशभक्त हो गए हों तो बीजेपी में आ जाएं, इस बड़े नेता ने किया कटाक्ष

बता दें कि हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का समर्थन किया.

Updated on: 10 Aug 2019, 12:08 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के दिग्गज नेता और राहुल गांधी के बेहद करीबी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी लाइन अलग हटकर जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के ऐतिहासिल फैसले का समर्थन कर सभी को चौंका दिया था. सिंधिया के इस समर्थन से उनकी ही नहीं सत्ताधारी बीजेपी के नेता भी हैरान रह गए. जिसके बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कटाक्ष किया है.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग उठी, इस बड़े नेता ने दिया यह तर्क

पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि ज्योतिरादित्य अगर देश भक्त हो गए हों तो बीजेपी में आ जाएं. उन्होंने यह भी कहा की पूरी कांग्रेस धारा 370 के खिलाफ थी, लेकिन सिंधिया का इसके समर्थन में बोलना हैरान कर देने वाला है. जयभान सिंह पवैया ने यह भी कहा कि सिंधिया जब सांसद थे, तब कुछ और बोलते थे और अब उनकी भाषा में बड़ा अंतर आ गया है.

बता दें कि हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का समर्थन किया. सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, 'जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश में उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का मैं समर्थन करता हूं. संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता, साथ ही कोई प्रश्न भी खड़े नहीं होते. लेकिन ये फैसला राष्ट्र हित में लिया गया है और मैं इसका समर्थन करता हूं.'

यह भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस के बड़े नेता सुरेश पचौरी ने किया Article 370 को हटाने का समर्थन

गौरतलब है कि संसद में कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल का जमकर विरोध किया. मगर मोदी सरकार के इस फैसले पर पार्टी के अंदर दो फाड़ नजर आई. कांग्रेस के बड़े नेता इसका विरोध कर रहे थे, तो कई युवा नेता इसके समर्थन में दिखाई दिए. जिनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे, जिन्होंने मोदी सरकार का समर्थन किया. सिंधिया से पहले मिलिंद देवड़ा, दीपेंद्र हुड्डा, जर्नादन द्विवेदी भी आर्टिकल 370 को निरस्त करने के समर्थन उतरे.

यह वीडियो देखें-