logo-image

कांग्रेस में फूट पड़ गई है? उमंग सिंघार के बयान से तो ऐसा ही लगता है, पढ़ें पूरी खबर

सितंबर की शुरुआत मध्य प्रदेश कांग्रेस (Congress Madhya Pradesh) के लिए अच्छी साबित नहीं हुई है. दिग्विजय सिंह के बाद उमंग सिंघार का बयान कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ा करने वाला है.

Updated on: 02 Sep 2019, 10:55 AM

highlights

  • उमंग सिंघार ने कहा कि पर्दे के पीछे से सरकार दिग्विजय चला रहे हैं
  • दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के मंत्रियों को लिखी थी चिट्ठी
  • बीजेपी ने साधा निशाना, कहा तीन मुख्यमंत्री चला रहे सरकार

धार:

सितंबर की शुरुआत मध्य प्रदेश कांग्रेस (Congress Madhya Pradesh) के लिए अच्छी साबित नहीं हुई है. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का बजरंग दल (Bajrang Dal) और बीजेपी (BJP) का पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी ISI से नाम जोड़ना तो दिन भर चर्चा का विषय बना ही रहा.

यह भी पढ़ें- आर्थिक तंगी की मार झेल रही MP सरकार लेगी 2 हजार करोड़ का कर्ज!

तो वहीं शाम को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के वन मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singar) ने कुछ ऐसा कह दिया कि कांग्रेस (Congress) के भीतर तूफान मच गया. धार में एक कार्यक्रम में वन मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर ऐसा बयान दे डाला कि पूरी कांग्रेस में खलबली मच गई.

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: उज्जैन में टीका लगने के बाद एक नवजात की मौत, कई बच्चे हुए बीमार

कांग्रेस (Congress) पर बीजेपी कई गुटों में बंटे होने का आरोप लगाती है लेकिन उमंग सिंघार (Umang Singhar) के बयान ने उनके दावों को सही साबित करने का काम किया है. 

जब पत्रकारों ने उमंग सिंघार (Umang Singhar) से दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के द्वारा कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) के मंत्रियों को लिखी गई चिट्ठी से जुड़ा सवाल पूछा तो मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने कहा कि माननीय दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) जी के बारे में सिर्फ यही कहूंगा कि पर्दे के पीछे से सरकार वही चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें- MP और छत्तीसगढ़ में नहीं लागू हुआ नया मोटर व्हीकल एक्ट, ये है कारण 

पार्टी में यह बात हर किसी को पता है. उमंग सिंघार यहीं नहीं रुके उन्होंने एक और हमला बोला और कहा कि दिग्विजय सिंह को चिट्ठी (Digvijay Singh Letter) लिखने की कोई जरूरत नहीं थी. जब सरकार वही चला रहे हैं तो चिट्ठी की क्या जरूरत?

यह भी पढ़ें- PM आवास योजना में बड़ा घोटाला, हितग्राहियों के खाते से निकले पैसे, नहीं मिला आवास 

उमंग सिंघार के इन बयानों से बीजेपी को निशाना साधने का मौका मिल गया. मध्य प्रदेश बीजेपी ने कहा कि वह शुरु से कहती रही है कि कांग्रेस की सरकार मध्य प्रदेश में तीन-तीन मुख्यमंत्री चला रहे हैं. बीजेपी ने पूछा कि जब पर्दे के पीछे से सरकार दिग्विजय सिंह चला रहे हैं तो आखिर मुख्यमंत्री कमलनाथ क्या कर रहे हैं?