logo-image

दुबई-इंदौर के बीच जल्द शुरू हो सकती है उड़ान, Emirates के सीईओ से मिले कमलनाथ

एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमैन और सीईओ ने यह आश्वासन मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों दुबई के दौरे पर हैं.

Updated on: 07 Nov 2019, 07:00 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश को हवाई सेवा के मामले में एक बड़ी सौगात मिलने के आसार बनने लगे हैं. दुबई-इंदौर के बीच एमीरेट्स उड़ान जल्दी ही शुरू हो सकती है. एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमैन और सीईओ ने यह आश्वासन मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों दुबई के दौरे पर हैं.

यह भी पढ़ेंः MP में अब बिना इजाजत नहीं लगा सकेंगे पोस्टर, CM की फोटो वाला पोस्टर भी हटेगा

राज्य सरकार की ओर से बुधवार को जारी बयान के अनुसार, 'मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को दुबई में एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमैन और सीईओ एच.एच. शेख अहमद बिन सईद अल मखदूम से मुलाकात कर इंदौर-दुबई के लिए एमीरेट्स उड़ान चालू करने पर चर्चा की. मखदूम द्वारा इस संबंध में शीघ्र निर्णय करने का आश्वासन दिया गया.' इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ और शेख मखदूम के बीच एमीरेट्स समूह द्वारा मध्यप्रदेश में लाजिस्टिक हब के निर्माण पर भी विस्तार से चर्चा हुई.

यह भी पढ़ेंः बैंकिंग धोखाधड़ी से जुड़े मामले पर CBI ने कांग्रेस विधायक के घर मारी रेड 

एयरलाइन मुख्यालय में एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमैन से हुई भेंट के दौरान मुख्य सचिव एस.आर. मोहंती और प्रदेश के अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुबई प्रवास के दौरान हाइपरलूप वन कम्पनी के प्रतिनिधियों से भी चर्चा की. इस दौरान इंदौर-भोपाल-जबलपुर में हाइपरलूप आधारित कार्गो सिस्टम की स्थापना पर बात हुई. आई.टी. कम्पनी साइनेक्रोन-इंक के तनवीर सौलत ने भी मुख्यमंत्री से भेंट कर भोपाल में आई.टी. पार्क की स्थापना पर प्रारंभिक चर्चा की. कम्पनी द्वारा पार्क की स्थापना संबंधी विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट जल्द ही मध्य प्रदेश शासन को प्रस्तुत की जाएगी.

यह वीडियो देखेंः