logo-image

पाकिस्तान का जिक्र कर फंसे बीजेपी विधायक गोपाल भार्गव, दर्ज हुआ केस

मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और भारतीय जनता पार्टी के विधायक गोपाल भार्गव अपने बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं.

Updated on: 01 Oct 2019, 09:39 AM

झाबुआ:

मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और भारतीय जनता पार्टी के विधायक गोपाल भार्गव अपने बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं. कांग्रेस उम्मीदवार को पाकिस्तान का प्रतिनिधि बताने पर गोपाल भार्गव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर बीजेपी नेता पर झाबुआ पुलिस स्टेशन में केस दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ेंः गांधी के विचारों को जन-जन तक लेकर जाएगी कमलनाथ सरकार, साल भर होंगे कार्यक्रम

झाबुआ के एसडीएम ने बताया कि गोपाल भार्गव को चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करते पाया गया. उन्हें आईपीसी की कई धाराओं, जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन पाया गया. एसडीएम ने बताया कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी पाया था. इसलिए उसके खिलाफ झाबुआ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. 

बता दें कि मध्य प्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी नेता गोपाल भार्गव चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. बीजेपी उम्मीदवार भानू भूरिया के लिए वोट मांगने के दौरान गोपाल भार्गव ने कांग्रेस उम्मीदवार को पाकिस्तान का प्रतिनिधि बताया था.

यह भी पढ़ेंः अगर सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाते-लगाते हो गए हैं परेशान तो यह खबर जरूर पढ़ लें

बीजेपी नेता ने कहा था, 'यह चुनाव दो दलों के बीच नहीं, बल्कि भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला है. भानु भूरिया (बीजेपी उम्मीदवार) भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं और कांतिलाल भूरिया (कांग्रेस उम्मीदवार) पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हैं.' इस दौरान उन्होंने जनता से हाथ उठवाकर पूछा कि आप भारत का समर्थन करेंगे या पाकिस्तान का.