logo-image

ई-टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के करीबी पर बड़ी कार्रवाई, ईओडब्ल्यू ने दर्ज की FIR

ई-टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता नरोत्तम मिश्रा के करीबियों पर शिकंजा कसता जा रहा है.

Updated on: 06 Aug 2019, 12:16 PM

नई दिल्ली:

ई-टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता नरोत्तम मिश्रा के करीबियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. घोटाले की जांच कर रही पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने नरोत्तम मिश्रा के करीबी मुकेश शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इससे पहले ईओडब्ल्यू ने इस मामले में मुकेश शर्मा से पूछताछ की थी. उनके नगरी प्रशासन स्वास्थ्य और जल संसाधन विभाग के टेंडर को लेकर पूछताछ की गई थी.

यह भी पढ़ें- Article 370 हटने के बाद ग्वालियर में Airforce को तैयार रहने के निर्देश, भोपाल भी अलर्ट पर

गौरतलब है कि पूर्ववर्ती शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार में जल संसाधन मंत्री रहे नरोत्तम मिश्रा के दो करीबियों निर्मल अवस्थी और वीरेंद्र पांडे को ईओडब्ल्यू पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पिछले दिनों दोनों को रिमांड पर लेकर ईओडब्ल्यू ने पूछताछ की थी. अब माना जा रहा है कि नेता और अफसरों पर कार्रवाई हो सकती है. इसके अलावा पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा से भी पूछताछ की जा सकती है.

यह भी पढ़ें- Article 370 को हटाने वाले PM मोदी को बीजेपी सांसद ने बताया 'युगपुरुष', उठाई यह बड़ी मांग

आरोप है कि शिवराज सरकार के कार्यकाल में ई-टेंडरिंग में लगभग 3000 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला हुआ है. कांग्रेस ने अपने विधानसभा चुनाव के वचन-पत्र में ई-टेंडरिंग घोटाले की जांच और दोषियों को सजा दिलाने का वादा किया था. ई-टेंडरिंग की प्रक्रिया के दौरान एक अधिकारी ने इस बात का खुलासा किया था कि ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल में छेड़छाड़ की उन कंपनियों को लाभ पहुंचाया गया, जिन्होंने टेंडर डाले थे, जिन 9 टेंडरों में गड़बड़ी की बात सीईआरटी की जांच में पुष्टि हुई है, वे लगभग 900 करोड़ रुपये के हैं.

यह वीडियो देखें-