logo-image

कर्ज के बोझ के नीचे दब कर एक और किसान ने की आत्महत्या

रायसेन जिले के सिलबानी थाना क्षेत्र में कर्ज से परेशान एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार कर्ज से परेशान किसान ने घर मे ही फांसी लगा ली है.

Updated on: 30 Oct 2019, 06:59 PM

रायसेन:

रायसेन जिले के सिलबानी थाना क्षेत्र में कर्ज से परेशान एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार कर्ज से परेशान किसान ने घर मे ही फांसी लगा ली है. घटना का सुबह पता चला जब परिजन उसे जगाने पहुंचे. पुलिस के अनुसार एक सुसाइड नोट भी मिला है. परिजनों के अनुसार किसान को कर्जदार रोज परेशान करते थे. पूरा मामला रायसेन जिले की सिलवानी सांईखेड़ा ग्राम का है.

यह भी पढ़ें- अभी भी मध्य प्रदेश में ही तैनात रहेंगे IAS मोहनलाल मीणा, रिलीविंग ऑर्डर पर रोक

किसान का नाम तुलसीराम साहू उम्र 60 साल है. मृतक 4 एकड़ का किसान है. घटना की सूचना मिलने पर सिलवानी पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच कर रही है. मामले की जानकारी मिलने के वाद कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला भी घटना स्थल पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें- दारू पार्टी करने गए दोस्त की बीबी संग रेप, दोस्त की गला दबाकर हत्या

बताया जाता है कि किसान के ऊपर करीब 25 से 30 लाख रुपए कर्ज था. जानकारी के अनुसार किसान व्यापारियो के साथ फसल की खरीद फरोख्त का काम भी करता था. इस कारण उसपर साहूकारों का भी कर्ज चढ़ गया था. इसके अलावा स्टेट बेक ऑफ़ इंडिया और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का भी उस पर किसानी कर्ज था.

यह भी पढ़ें- राजोत्सव के बहाने सोनिया का छत्तीसगढ़ दौरा, कार्यकर्ताओं में उत्साह

हालांकि अभी बैंक कर्ज की सम्पूर्ण जानकारी नहीं मिल पाई है. कर्ज के बारे में मृतक किसान का पुत्र अनिल भी नहीं बता पा रहा है कि पिता ने कहा से कितना कर्ज लिया था. मृतक के भाई ने जरूर 25 से तीस लाख रुपए कर्ज होने की बात कही है लेकिन विस्तृत जानकारी उन्हें भी नही मालूम है.