BREAKING NEWS
  • IND vs SA: टीम इंडिया के लिए 'निर्दयी' रहा है बेंगलुरू का चिन्नास्वामी स्टेडियम, देखें आंकड़े- Read More »

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, भोपाल में कैसे हुआ नाव हादसा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 09:25:55 AM

भोपाल:  

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया है. नाव के पलटने से अब तक 11 लोगों की मौत पर हो चुकी है. पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और अन्य तीन लोगों की तलाश की जा रही है. मौके पर एनडीआरएफ और पुलिस की टीम मौजूद है. अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. आज सुबह खटलापुरा मंदिर घाट पर गणपति विसर्जन के दौरान नाव के टूटने के कारण यह बड़ा हादसा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः नए ट्रैफिक नियम को लेकर सीएम कमलनाथ ने तोड़ी अपनी चुप्पी, कही ये बात

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, खटलापुरा मंदिर घाट पर दो नावें आपस में जुड़ी थीं. इन दोनों नावों पर 22-23 लोग सवार थे और सभी लोग 27-28 साल उम्र के थे. कोई भी लाइफ जैकेट नहीं पहने हुआ था. एक नाव पलटी तो लोग दूसरी पर कूद गए. लिहाजा नाव का संतुलन बिगड़ गया और वह टूट कर पानी में पलट गई.

इस हादसे के बाद मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने घटना पर दुख जताया है. पीसी शर्मा ने कहा कि हादसे में 11 लोगों का मौत दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि ये घटना कैसे हुई, इसकी जांच की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि जिला कलेक्टर द्वारा मृतकों के परिवारों के लिए 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः भोपाल में पड़ोसी से झगड़े के बाद महिला ने 2 साल की बच्ची को मार डाला

वहीं भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजर ने घटना पर जताया दुख है. उन्होंने प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए है. उन्होंने कहा कि इतना बड़ा आयोजन होने के बावजूद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे. कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि ये बड़ी और गंभीर घटना है. किसी भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि जो आई विटनेश हैं, उनके बयान के आधार पर दोषियों को पकड़ा जाएगा और त्वरित जांच की जाएगी.

First Published: Sep 13, 2019 09:08:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो