BREAKING NEWS
  • VIDEO: बाल-बाल बचा ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज, नहीं तो बैट्समैन के शॉट से उड़ जाते चेहरे के चीथड़े- Read More »
  • IND VS BAN : एक ही मैच में चार विश्‍व रिकार्ड तोड़ने की तैयारी में मयंक अग्रवाल- Read More »

गांधी जयंती पर इंदौर में लगे विवादित पोस्टर, साध्वी प्रज्ञा को बताया हिंसा की पुजारन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 02, 2019 01:30:40 PM
इंदौर में लगे साध्वी प्रज्ञा के विवादित पोस्टर, बताया हिंसा की पुजारन

इंदौर में लगे साध्वी प्रज्ञा के विवादित पोस्टर, बताया हिंसा की पुजारन (Photo Credit : )

इंदौर:  

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर मध्य प्रदेश के इंदौर में भारतीय जनता पार्टी की सांसद और कट्टर हिंदुत्व छवि की नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को लेकर विवादित पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टर में महात्मा गांधी को अहिंसा का पुजारी बताया गया तो वहीं साध्वी प्रज्ञा को हिंसा की पुजारन बताया गया है. साथ ही गांधी जयंती पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रमों को ढकोसला करार दिया गया है. बता दें कि साध्वी प्रज्ञा राजधानी भोपाल से बीजेपी की सांसद हैं.

यह भी पढ़ेंः गांधी जयंती: कांग्रेस की पदयात्रा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कह डाली ये बात

इस पोस्टर पर एक तरह महात्मा गांधी की फोटो लगी है और उनके नीचे लिखा है 'हिंसा का पुजारी'. जबकि दूसरी तरफ साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की फोटो लगी है, जिसके नीचे 'हिंसा की पुजारन' लिखा है. इसके अलावा पोस्टर में लिखा है, 'गोडसे को मानने वाली पार्टी क्या प्रज्ञा ठाकुर को बीजेपी से निकालेगी?' पोस्टर पर तंज कसते हुए आगे लिखा गया है, 'गांधी जयंती पर ढकोसला करने वाले भाजपाई जवाब दें.'

यह भी पढ़ेंः गांधी जी के आदर्शों की हत्या कांग्रेस ने ही सबसे ज्यादा की, सदन में बोले सीएम योगी

बताया जा रहा है कि गांधी जयंती के अवसर पर इंदौर में गांधी प्रतिमा के करीब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह विवादित पोस्टर लगाया है. प्रेषक के रूप में पोस्टर में कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल और इंदौर के कांग्रेस प्रवक्ता गिरीश जोशी का नाम है. सबसे बड़ी बात यह है कि जिस जगह पोस्टर लगाया गया वहां आयोजित कार्य्रकम में गृहमंत्री बाला बच्चन और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शिरकत करने पहुंचे थे. हालांकि विवादित पोस्टर लगाने के दौरान पुलिस अधिकारी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई है.

First Published: Oct 02, 2019 01:13:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो