logo-image

दिग्विजय सिंह ने बताया कि आखिर वह RSS का विरोध क्यों करते हैं

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने RSS पर हमला बोला है. उन्हों यह भी बताया कि वह आखिर RSS का विरोध क्यों करते हैं.

Updated on: 04 Nov 2019, 01:38 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने RSS पर हमला बोला है. उन्हों यह भी बताया कि वह आखिर RSS का विरोध क्यों करते हैं. उन्होंने कहा कि मैं RSS का विरोध इस लिए करता हूं क्योंकि उसकी विचारधारा देश हित में नहीं है. उन्होंने कहा कि आरक्षण समाज के पिछड़े और कमजोर तबके को मुख्यधारा मां शामिल करने के लिए एक बुनियादी सोच है. लेकिन RSS इसे खत्म करना चाहती है.

यह भी पढ़ें- कुश्ती के दौरान पहलवान को आया हार्ट अटैक, एक बार गिरा तो फिर न उठा

दिग्विजय सिंह ने अपने संबोधन में आरक्षण की वकालत करते हुए कहा कि 'आरक्षण अवसर है, ये बुनियादी सोच है. आरक्षण नहीं होता तो क्या आर नारायण राष्ट्रपति के पद तक पहुंचते. उन्होंने RSS पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में विचारधारा की लड़ाई है. मैं RSS के खिलाफ इसलिए बोलता हूं क्योंकि RSS की विचारधारा देश के हित में नहीं है. RSS का सिर्फ एक ही एजेंडा है वो हा हिंदू राष्ट्र.' दिग्विजय ने कहा कि अहिरवार समाज की मांगों को लेकर सीएम से चर्चा हुई है.

दिग्विजय ने तोड़ा अपना वादा

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपना एक वादा तोड़ दिया. उन्होंने वादा किया था कि वह कभी सार्वजनिक मंच पर नहीं बैठेंगे. राजधानी भोपाल के समन्वय भवन में अहिरवार समाज का राष्ट्रीय अधिवेशन था. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. हाल ही में एक विज्ञप्ति जारी करते हुए उन्होंने कहा था कि वह किसी भी सार्वजनिक मंच पर नहीं बैठेंगे. लेकिन 24 घंटे के भीतर ही उन्होंने अपना वादा तोड़ दिया.