BREAKING NEWS
  • महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े मामले में 2 महीने में मिलें न्याय- Read More »

ज्योतिरादित्य सिंधिया को MP कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग तेज, मंत्री गोविंद सिंह ने कही ये बड़ी बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 31, 2019 01:29:02 PM
ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

भोपाल:  

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अंदर अध्यक्ष पद को लेकर मंथन का दौर जारी है. इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश की कमान सौंपने की मांग भी तेज होने लगी है. पार्टी कार्यकर्ता से लेकर कमलनाथ के मंत्री भी सिंधिया के समर्थन में उतर आए हैं. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग की. उनका कहना है कि प्रदेश का हर कार्यकर्ता यह चाहता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए और सिंधिया जी की भी अगर यही सोच है तो पार्टी हाईकमान को उन्हें बना देना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः बच्चों को हाथ में दी जाती हैं मध्याह्न भोजन की रोटी, बच्चे रोटी को अपनी गोद में रख खाने को मजबूर

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ की जोड़ी ने सरकार बनाई थी. सिंधिया जी प्रदेश और देश के बहुत बड़े नेता हैं. उन्होंने कहा कि मेरी ही नहीं पूरे प्रदेश को खुशी होगी अगर सिंधिया जी प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालते हैं तो. हालांकि गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बनाना कांग्रेस हाईकमान का काम है.

इससे पहले प्रदेश सरकार के मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने भी सिंधिया को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए, सिंधिया ऊर्जावान हैं और उनमें कार्य करने की क्षमता. प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि सिंधिया की लोकप्रियता सबसे ज्यादा है, इसलिए उनकी मांग है कि उन्हें पीसीसी चीफ बनाया जाए.

यह भी पढ़ेंः इस नेता ने कांग्रेस हाईकमान से की मांग, किसी आदिवासी को बनाया जाए मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में पार्टी के नेता कांग्रेस हाईकमान को इस्तीफे की धमकिया भी दे रहे हैं. भोपाल जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णा घाड़गे ने कहा है कि अगर सिंधिया को पीसीसी चीफ नहीं बनाया गया तो सैकड़ों की तादाद में पीसीसी दफ्तर के बाहर इस्तीफे हैं. इसके अलावा दतिया से कांग्रेस नेता अशोक डांगी ने चिट्ठी जारी कर कहा कि ज्योतिरादित्य को सियासत से दूर रखा गया, तो वो 500 समर्थकों के साथ पार्टी छोड़ देंगे.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर राज्य के पार्टी नेताओं में घमासान मचा हुआ है. कुछ नेता इस बार मध्य प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी किसी आदिवासी को देने की मांग कर रहे हैं तो कुछ नेता मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कुर्सी पर बिठाने के लिए सक्रिय हैं. इसको लेकर पार्टी के अंदर खेमेबाजी भी खुलकर सामने आ रही है.

यह वीडियो देखेंः  

First Published: Aug 31, 2019 12:50:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो