logo-image

सामने आया बेहद हैरान कर देने वाला मामला, 45 सालों से कांच खा रहा है ये आदमी

इंसान अपनी भूख को मिटाने के लिए अनाज, फल, मांस, तरल पदार्थ खाता है. लेकिन क्या कोई आदमी कांच के ग्लास खा सकता है. हैरान मत होइए, ये भी हकीकत है.

Updated on: 15 Sep 2019, 06:38 AM

डिंडोरी:

इंसान अपनी भूख को मिटाने के लिए अनाज, फल, मांस, तरल पदार्थ खाता है. लेकिन क्या कोई आदमी कांच खा सकता है. हैरान मत होइए, ये भी हकीकत है. बेहद ही हैरान कर देने वाला यह मामला मध्य प्रदेश के डिंडोरी से सामने आया है, जहां एक आदमी पिछले 40-45 सालों से कांच खा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः कश्मीर पर मोदी सरकार झूठी तस्वीर पेश कर रही है, दिग्विजय सिंह का बड़ा हमला

कांच खाने वाला यह आदमी मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के शाहपुरा का रहना वाला है, जिसका नाम दयाराम साहू है. यह आदमी पेशे से वकील है. उसका कहना है, 'मैं 40-45 सालों से कांच खा रहा हूं. यह मेरे लिए एक लत है. इस आदत से मेरे दांतों को नुकसान हुआ है. मैं दूसरों को यह सुझाव नहीं देना चाहूंगा कि यह स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है. मैंने अब इसे खाना कम कर दिया है.'

यह भी पढ़ेंः प्रज्ञा ठाकुर को मिली अहम जिम्‍मेदारी, पीएम नरेंद्र मोदी ने माफ न करने की कही थी बात

वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि यह आदमी बड़े ही आराम से एक बोतल के कांच को चबाकर खा रहा है. इस आदमी के बारे में जानकर हर कोई अपने दांतों तले उंगलियां दबा ले रहा है. एक और हैरान कर देने वाली बात यह है कि दयाराम को खुद उसकी पत्नी खाने के लिए कांच लाकर देती है.